उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने वाली थी नवनीत राणा, कोर्ट ने भेजा..

0
1066

अभी महाराष्ट्र में एक नाम काफी अधिक चर्चा में छाया हुआ है और वो है नवनीत कौर राणा. लोकसभा सांसद और रवि राणा की पत्नी नवनीत इन दिनों में काफी अधिक खबरों में है और इसके पीछे का कारण है कि वो महाराष्ट्र के उन गिने चुने नेताओं में शुमार हो गयी है जिन्होंने कही न कही ठाकरे परिवार और शिवसेना को सीधे तौर पर चुनौती देने की कोशिश की है और इसके कारण से चीजे उनके जीवन में बिगडती चली जा रही है और अब तो स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ चुकी है.

मातोश्री के आगे हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहती थी लोकसभा की सांसद
नवनीत राणा ने अभी कुछ दिनों पहले ही एक घोषणा की थी जिसके अनुसार वो लाउडस्पीकर वाले मामले पर शिवसेना सरकार का विरोध जताने जा रही थी और इसके लिए उन्होंने मातोश्री के बाहर जाकर के हनुमान चालीसा का पाठ करने का निर्णय भी किया था मगर ऐसा करने से पहले ही उनके खिलाफ कई केस दर्ज हो गये और शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने उनके घर को ही घेर लिया.

कोर्ट ने दम्पति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
इस पूरे मामले में उनके खिलाफ दर्ज केस के आधार पर महाराष्ट्र पुलिस ने नवनीत कौर राना और उनके पति दोनों को ही घर से अरेस्ट कर लिया है इसके बाद में उन्हें कोर्ट के सामने पेश कर दिया गया. इसके बाद में हैरान करने वाली घटना ये थी कि कोर्ट ने नवनीत और उनके पति दोनों को ही 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

गौर करने वाली बात यहाँ पर ये है कि नवनीत राणा जहाँ खुद एक लोकसभा सांसद है वही दूसरी तरफ उनके पति रवि राणा लगातार तीसरी बार विधायक रह चुके है और इतना सब कुछ होने के बाद भी उन्हें इतना कुछ देखना पड़ा है. पहले तो वो अपने घर को प्रदर्शनकारियों के घेराव से नही बचा पाए, फिर पुलिस भी उन्हें ले जाती है.

यही नही कोर्ट ने भी उनकी इतनी लम्बी कस्टडी दे दी है और ऐसे में एक बड़े पब्लिक पद पर होने के कारण से उनके क्षेत्र में जो कार्य चल रहे है उनको कौन देखेगा ये अभी के लिए कोर्ट को ही समझाना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here