क्या अपने ही चाचा को पार्टी से निकाल देंगे अखिलेश, शिवपाल यादव ने दिया बड़ा बयान

0
796

अभी के इन दिनों में समाजवादी पार्टी अपने राजनीतिक इतिहास के सबसे अधिक बुरे दौर से गुजर रही है जहाँ पर हम लोग देख सकते है कि किस तरह से जब बुरा समय किसी पार्टी का आता है तो फिर लोगो के बीच में आपसी सहमतियाँ कम होने लग जाती है और देखते ही देखते आपस में रिश्ते भी खराब होते हुए नजर आने लग जाते है. अभी इन दिनों में समाजवादी पार्टी में भी कुछ ऐसे ही दृश्य देखने को मिल जा रहे है जो अपने आप में बहुत ही अधिक चकित करने वाला भी है.

अखिलेश हुए शिवपाल पर सख्त, तो चाचा बोले वो राष्ट्रीय अध्यक्ष है चाहे तो निकाल दे
अभी हाल ही में जहां पर अखिलेश आजम खान से नजदीकी बनाने की कोशिश कर रहे है वही शिवपाल यादव को लेकर के उन्होंने नाम लिए और बिना नाम लिए कई तीखी बाते बोली है, इसके अलावा उनके एक्शन भी बताते है कि वो शिवपाल यादव को अपने पास में नही चाहते है. इतना सब देखते हुए खुद शिवपाल ने भी प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने हाल ही में मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर उनको (अखिलेश यादव को) मुझसे किसी भी तरह की दिक्कत है तो मुझे पार्टी से ही निकाल दे. मैं भी पार्टी के बाकी 111 विधायको में से एक हूँ और वो है राष्ट्रीय अध्यक्ष, अगर वो चाहते है कि मुझे निकालना है तो फिर वही कर दे. यानी अब शिवपाल यादव भी आर पार खेलने के मूड में है.

अखिलेश के लिए पार्टी को संभाल पाना मुश्किल
अभी वर्तमान के दिनों में समाजवादी पार्टी में कई अपने अखिलेश के करीबी नही रहे है. एक लंबा वक्त बीत चुका है जबसे सपा कही पर भी किसी भी राज्य में सरकार में या फिर गठबंधन में नही है और इस कारण से फंड से लेकर संगठन तक सब कुछ काफी अधिक कमजोर हो चुका है.

ऐसे में अगले पांच साल विपक्ष की भूमिका निभाना भी अखिलेश के लिए काफी  कठिन रहेगा, इसी बीच शिवपाल सिंह यादव जैसे नेताओं के द्वारा आनाकानी करना और योगी जी को लेकर तारीफ़ करना उन्हें और अधिक परेशान कर ही देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here