उद्धव ठाकरे को चेलेंज किया, अकेली महिला जिसने महाराष्ट्र की राजनीति हिला दी

0
2900

अभी वर्तमान में उद्धव ठाकरे शिवसेना के प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी है. इसी कारण से वो प्रदेश के सबसे अधिक ताकतवर नेता भी कहे जा सकते है और बमुश्किल ही कोई बड़े स्तर के नेता या फिर कोई पब्लिक फिगर उन्हें चेलेंज करने की कोशिश भी करता है. कही न कही इसके पीछे उनकी सॉफ्ट पॉवर काम करती है लेकिन अभी के दिनों में बात करे तो उनके सामने कई बड़े बड़े चेलेंज खड़े हुए है और उनमे से एक भाजपा की जानी मानी महिला नेता भी है जो इन दिनों तेजी से उभर रही है.

नवनीत राणा का महाराष्ट्र में सबसे बड़ा महिला चेहरा, उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का दिया था चेलेंज
इन दिनों में राज ठाकरे के बाद में महाराष्ट्र की राजनीति में कोई सबसे अधिक छा रखा है तो वो है नवनीत कौर राणा जो निर्दलीय नेता है और वर्तमान में लोकसभा सदस्य भी है. नवनीत राणा ने हाल ही में शिवसेना सरकार के लाउडस्पीकर वाले स्टैंड को लेकर के काफी अधिक आलोचना  कर दी थी.

बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है उन्होंने कहा कि वो इसका विरोध करने के लिए अपने लोगो के साथ में उद्धव ठाकरे के निवास स्थल मातोश्री तक जायेगी और वहां पर जाने के बाद में उसी के सामने बैठकर के हनुमान चालीसा का पाठ करेगी. इस तरह के चेलेंज करने की ठाकरे परिवार को हिम्मत आम तौर पर महाराष्ट्र मे बहुत ही कम लोगो की हो पाती है.

अब शिवसेना कार्यकर्ता घेर रहे नवनीत राणा का निवास
जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में नवनीत राणा ने लोकप्रियता हासिल की और देखते ही देखते लोगो के बीच में अपनी एक छवि बनाई है उसके बाद में शिवसेना के कार्यकर्ता सैकड़ो की संख्या में नवनीत कौर राणा के घर के बाहर पहुँच गये और नारेबाजी करने लगे उनके घर को एक तरह से बाहर से आने जाने के लिए ब्लाक ही कर दिया गया.

अब ऐसे में नवनीत राणा जो उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए जाने वाली थी वो नही जा पायी, मगर इससे इतना तो पता चल रहा है कि उनके द्वारा उठाये गये कदमो की गूँज काफी अधिक गहरी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here