भारत आये ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, मगर उनके एक कदम ने कई लोगो को गुस्सा दिला दिया

0
1910

अभी हाल ही में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत आये हुए है और उनका मकसद भारत के साथ में मित्रवत व्यवहार को बढ़ाना और दोनों ही देशो के बीच में बहुत ही अच्छे तरीके से व्यापार को स्थापित करना था. इस दौरान वो गुजरात भी गये और काफी समय वहाँ पर मंदिर से लेकर आश्रम आदि में भी बिताया लेकिन एक घटना हुई है जो सबसे ज्यादा सुर्खियों में चली गयी जो अपने आप में कई लोगो के लिए मजाक बन गयी तो बहुत से लोग इसकी आलोचना भी करते हुए नजर आ रहे है.

बोरिस जॉनसन ने गुजरात में जेसीबी पर खड़े होकर फोटो खिंचवायी, लोग बोले हमें चिढा रहे
बोरिस जॉनसन जब गुजरात में पहुंचे थे तो वहाँ पर एक जेसीबी के प्लांट का उद्घाटन होना था जिसे करने के लिए वो वहाँ पर पहुंचे और उन्होंने सब कुछ रिवाज के हिसाब से किया लेकिन बादमे एक चीज उन्होंने और कर दी. वो एक ड्राईवर की तरह जेसीबी में चढ़ गये और हाथ बाहर निकालते हुए फोटो खिंचवा दी जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी.

अब इसी पर बहुत से लोग जो इन दिनों में जहांगीरपुरी में बुलडोजर के कारण जो भी ढाँचे गिराए गये है उसके विरोध में है वो इस फोटो का भी विरोध कर रहे है. यहाँ तक की अंतर्राष्ट्रीय संस्था एमनेस्टी इंडिया ने भी बोरिस जोहन्सन के इस तरह की फोटो की ऐसे समय में खिंचवाने की आलोचना की है और कहा है कि इससे वो गलत सन्देश भेज रहे है.

भारत से फ्री ट्रेड अग्रीमेंट करना चाहते है ब्रिटिश पीएम
अब बात करे बोरिस जॉनसन के भारत आने के कारण की तो अभी वो भारत के बाजार में और अधिक एक्सेस चाह रहे है और इसमें उनका मुख्य कम्पीटीशन ऑस्ट्रेलिया से है. इस कारण से वो चाहते है भारत के साथ में एक एफटीए साइन हो जाए ताकि यूके की कम्पनियों को और अधिक एक्सेस इंडियन बाजारों का मिल सके.

खैर आगे चलकर के इसके नतीजे किस हद तक भारत और इंग्लैंड को पहुंचाते है ये तो अपने आप में देखने वाली ही बात होगी. मगर एक बात तो तय है कि इस विजिट में एक तस्वीर लोगो के लिये चर्चा का पात्र जरुर बन गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here