गलत लोगो को सपोर्ट करने और बचाने वालों पर बिफरे अमित शाह, बोल दी इतनी बड़ी बात

0
4286

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने इन दिनों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इन दिनों में कई जगहों पर अपनी कमान संभाल रखी है और ये हम लोग देख व समझ भी बहुत ही अच्छे तरीके से पा रहे है. जहां कश्मीर और देश के सीमावर्ती इलाको में देश की सुरक्षा एजेंसियां और गृह मंत्रालय लगा हुआ है वही केंद्र शासित प्रदेशो जैसे दिल्ली आदि में भी कई जगहों पर जैसे जहांगीरपुरी आदि में भी शान्ति कायम करने की हर संभव कोशिश की जा रही है. मगर इसमें भी कई अडचने आती रहती है और इसी पर अमित शाह बोले है.

मानवाधिकार संगठनों पर बिफरे शाह, बोले उनसे मेरे मतभेद
शाह ने अभी हाल ही में कहा कि जो लोग कश्मीर में बड़े ही सम्मान से रह रहे थे और आताकियो की मदद भी कर रहे थे उनके ऊपर हमने कार्यवाही की है. मगर जब भी हम ऐसे लोगो के खिलाफ कार्यवाही करते है जो वाकई में गलत है तो उनके मुद्दे उठाने के लिए मानवाधिकार संगठन के कई लोग आ जाते है. मेरा तो यही मानना है कि आतकवाद से बड़ा मानव अधिकारों का कोई और उल्लंघन हो ही नही सकता है.

शाह ने कहा कि ये लोग स्लीपर सेल की तरह है जिनको खत्म करना ही पड़ेगा और इनके फंडिंग को भी हमें खत्म करना है. हालांकि हमने जो भी कदम अब तक उठाये है उसके बाद से इनके लिए कुछ भी करना मुश्किल हो गया है. शाह ने यहाँ पर उन बड़े बड़े लोगो की तरफ इशारा करने की कोशिश की जो कहने को सम्मानित नागरिक है लेकिन उनके संपर्क सीमा पार भी होते है.

पिछले कई दिनों से दिल्ली में भी एक्टिव है शाह
रिपोर्ट्स के अनुसार जहांगीरपुरी इलाके में जो घटना हुई थी और हनुमान जन्मोत्सव में व्यवधान डाला गया था उस पर भी शाह काफी अधिक समय तक एक्टिव रहे और उन्होंने एक मिसाल कायम कर देने वाला एक्शन लेने के लिए भी कहा जिसके बाद में कई सारी  गिरफ्तारियां आदि भी देखने में आयी है.

हालांकि सरकारे अक्सर ही मानवाधिकार संगठनों के साथ में बहस में लगी रहती है क्योंकि वो अपने नजरिये में सभी के मूल अधिकारों की रक्षा करने के प्रयास में होते है ताकि किसी व्यक्ति पर कोई गलत फैसला न ले लिया जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here