जहांगीरपुरी: बुलडोजर ने गिरा दी मस्जिद के साथ वाली दूकाने और गेट, फिर मंदिर के आगे पहुँचते ही

0
10681

दिल्ली के जहांगीरपुरी क्षेत्र में अभी के दिनों में जिस तरह से चीजे हो रही है उसने पूरे देश का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है और कही न कही ये कई मायनों में लोगो को चिंतित भी कर ही रही थी. अगर हम अभी की बात करे तो एमसीडी ने हाल ही में बहुत ही बड़ा एक्शन लिया था और कई जगहों पर अतिक्रमण हटाने के सम्बन्ध में कार्यवाही की गयी. इस तरह के घटनाक्रम के दौरान मीडिया के लोग भी मौजूद रहे और हर छोटी से छोटी चीज को भी ध्यान में रखा गया.

बुलडोजर चला, कई दुकाने और दरवाजे गिराये गये
जहांगीरपुरी इलाके में सुबह के वक्त ही कई पुलिस के जवान, एमसीडी के अधिकारी और बुलडोजर चलाते हुए कर्मचारी पहुँच गये थे. उन्होंने एक एक करके धीरे धीरे कई सारे स्थानों पर इसे गिराना शुरू कर दिया और देखते ही देखते बड़ी संख्या में दुकाने जो मस्जिद से लगी हुई थी वो गिरा दी गयी. इससे मस्जिद के आगे का हिस्सा भी टूटा हुआ सा नजर आ रहा था जो उससे जुडा हुआ था.

मंदिर तक आते हुए रूक गयी प्रक्रिया, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
एमसीडी की कार्यवाही जब चल रही थी उस वक्त ही सुप्रीम कोर्ट ने इस पूरी कार्यवाही  के ऊपर रोक लगा दी. जब तक आर्डर एमसीडी के अधिकारियों तक पहुंचा  तब तक कई दुकाने गिर चुकी थी और बुलडोजर मंदिर वाले क्षेत्र में पहुँचता उससे पहले ही ये कार्यवाही रूक गयी क्योंकि सुप्रीम कोर्ट का आदेश था.

इसके बाद में एमसीडी के अधिकारी और जो भी लोग कार्यवाही करने के लिए आये थे वो वापिस चले गये. पीछे काफी सारा मलबा आदि रह गया जिसे लोग अपने हिसाब से ठीक व साफ़ करते हुए दिखे. हालांकि लोग इसमें सवाल खड़े करते हुए जरुर दिखे कि आखिर मंदिर के पास में पहुँचते ही बुलडोजर रूक कैसे गया?

खैर अभी के लिए तो मीडिया में यही चर्चा का विषय बना हुआ है और कई सारे बड़े वैचारिक लोग जैसे वृंदा करात आदि इसमें निजी तौर पर इन्वोल्व होते हुए नजर आये है. हालांकि ये स्टे परमानेंट नही है और आने वाले वक्त में बहुत से लोग है जो आगे का इन्तजार भी कर रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here