एक्शन में योगी, लाउडस्पीकर और जुलूस को लेकर जारी किया बड़ा आदेश

0
2826

अभी देश के अलग अलग क्षेत्रो में विभिन्न प्रकार के धर्म मानने वाले लोगो के बीच में कई तरह की कहासुनी और आपस में विवाद देखने को मिले है जो जाहिर तौर पर थोड़े से अजीब भी है लेकिन अपने आप में कई लोगो के नजर में तर्कसंगत भी है. जहाँ एक तरफ मुंबई में राज ठाकरे लाउडस्पीकर हटाने की वकालत कर रहे है वही दिल्ली में जुलूस के दौरान पत्थर डालने को लेकर के मामला तूल पकड़  चुका है. इन सबको लेकर के योगी सरकार पहले से ही यूपी में अलर्ट पर नजर आ रही है.

योगी सरकार का आदेश, परिसर से बाहर न जाये माइक की आवाज
अभी जो भी लाउडस्पीकरो को लेकर के विवाद हो रहा है उसे देखते हुए उत्तर प्रदेश की सरकार ने कहा है कि फिलहाल के लिए कोई भी नया माइक लगाने की अनुमति नही दी जाये और इसी के साथ में अगर कही पर माइक लगे हुए है तो ये सुनिश्चित किया जाए कि उसकी आवाज इतनी धीमी हो कि वो स्थल के परिसर से बाहर ही न जाए ताकि दुसरे लोगो को इससे असुविधा न देखनी पड़े.

जुलूस निकालने  से पहले लेनी पड़ेगी परमिशन
वही दूसरी तरफ एक और बड़ा आदेश ये भी है कि अगर किसी को किसी भी धर्म का कोई जुलूस निकालना है तो पहले पुलिस प्रशासन से इस मामले में परमिशन लेनी पड़ेगी और साथ ही साथ में एक एफिडेविट भी देना पड़ेगा कि ये लोग जुलूस के दौरान शान्ति बनाकर के रखेंगे और कुछ भी गलत काम ऐसा नही करेंगे जिससे शान्ति बिगड़ने की नौबत आये.

अभी जिस तरह से योगी आदित्यनाथ की तरफ से एक्शन पर एक्शन लिए गये है उसके बाद में इतना तो तय तौर पर माना जा रहा है कि देश के बाकी जगहों पर स्थिति चाहे जो कुछ भी हो लेकिन यूपी में चीजे काफी अधिक शांत रहेगी और ये अपने आप में बहुत ही बेहतरीन बात है कि सरकार इतनी अलर्ट है.

आपको मालूम हो तो योगी आदित्यनाथ ने कहा भी है कि जहाँ हनुमान जयंती पर देश के अलग अलग हिस्सों में घटनाएं हुई वहाँ दूसरी तरफ यूपी में शान्ति से भरा हुआ माहौल रहा क्योंकि यहाँ पर सरकार काफी सख्त मूड में ही रहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here