जहांगीरपुरी शोभायात्रा घटना: गुस्से में अमित शाह, दे दिया बड़ा आदेश

0
2903

देश की राजधानी नयी दिल्ली में अभी हाल ही में हनुमान जन्मोत्सव के दिनों में कुछ एक घटनाएं ऐसी देखने में आये है जो अपने आप में लोगो के ह्रदय में एक सवाल पैदा कर रही है कि क्या समाज वाकई में अब बदलता चला जा रहा है? कही न कही जिस तरह से चलती शोभायात्रा के बीच में विघ्न पड़ा और आपस में दो समूह एक दुसरे के न सिर्फ सामने खड़े हुए बल्कि पत्थर फेंकने जैसी घटनाएं भी देखने में आयी है और दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में तो ये मामला कुछ ज्यादा ही बिगड़ गया है.

हनुमान जयंती पर जुलूस के दौरान हुई घटना
जहांगीरपुरी के इलाके से हनुमान जन्मोत्सव के पर्व पर एक बहुत ही बड़ी शोभायात्रा निकल रही थी. जब ये इस क्षेत्र में पहुंची तो रिपोर्ट्स के अनुसार दो समुदायों के बीच में कहासुनी हुई और आरोपों के अनुसार पत्थर आदि भी फेंके गये, जिसके बाद में जवाबी कार्यवाही भी देखी गयी. इस कारण से आस पास के क्षेत्र में माहौल में खराबी देखने को मिली और पुलिस को तैनात किया गया है.

शाह हुए नाराज, पुलिस को दिया सख्त कार्यवाही का आदेश
देश के गृह मंत्री अमित शाह तक जब इस पूरी घटना की जानकारी पहुंची तो फिर वो इस पर काफी अधिक नाराज हुए है और उन्होंने इस पूरे मामले में ऐसी कार्यवाही करने के आदेश दिए है जो आगे चलकर के मिसाल बने और दुबारा से कोई भी ऐसा कुछ करने की हिम्मत न कर सके.

पुलिस ने भी इसके बाद में मामले को अधिक गंभीरता के साथ में लेना शुरू कर दिया है और न सिर्फ कई जगहों पर गिरफ्फ्तारी हुई है बल्कि एफआईआर भी दर्ज किये गये है. इस पूरे मामले में एक सोनू उर्फ़ इमाम नाम के व्यक्ति को भी अरेस्ट किया गया है जो अपने हाथ में गलत चीजे पकडे हुए पाया गया था.

इस तरह की घटनाएं सिर्फ दिल्ली में ही नही बल्कि देश के और भी कई इलाको में देखी गयी जहाँ पर एक पक्ष दुसरे पर तो दूसरा पहले के ऊपर आरोप लगाते हुए नजर आ रहा था. कही न कही ये घटना बहुत ही ज्यादा मात्रा में देखी जाने लगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here