मस्जिद लाउडस्पीकर मामला: राज ठाकरे को बड़ी जीत मिली

0
4716

आपको मालूम ही होगा कि अभी के दिनों में राज ठाकरे मस्जिदों पर लाउडस्पीकर के मामले को काफी अधिक जोर शोर के साथ में उठा रहे है और इसके चलते हुए बहुत से लोगो को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा है. कई लोग इसके पक्ष में है और कई लोग विरोध में भी है लेकिन इन सबसे से परे होकर के ठाकरे बस अपनी बात को मनवाने में लगे हुए है और इसी कड़ी में उनको एक बड़ी जीत मिल गयी है और ये उनके महाराष्ट्र में वर्चस्व को भी काफी हद तक साबित करते हुए नजर आता है.

महाराष्ट्र के गृह विभाग ने कहा, अनुमति के साथ इस्तेमाल हो सकेंगे लाउडस्पीकर
आज ही के दिन महाराष्ट्र के गृह विभाग ने लाउडस्पीकर के मुद्दे को तूल पकड़ते हुए देखकर के एक बड़ा बयान जारी किया है जिसमे उनका कहना है कि धार्मिक स्थलों पर राज्य में लाउडस्पीकरो का इस्तेमाल केवल परमिशन के बादमे किया जा सकेगा. यानी कही न कही अब इसमें राज्य सरकार की अनुमति की बात आ जाती है और इस हद तक दबाव भी अगर राज बना पाए है तो ये उनकी जीत की तरह देखा जा रहा है.

उद्धव ठाकरे भी लेंगे मीटिंग
आज इसी मसले को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी आज के दिन गृह मंत्री के साथ में इसी मामले को लेकर के एक उच्च स्तरीय मीटिंग बुला रहे है जिसमे लाउडस्पीकरो का मामला किस तरह से हल किया जाए इस पर चर्चा होने वाली है. यानी कही न कही राज ठाकरे इस पूरे मुद्दे को अच्छे से भुना पाने में कामयाब तो हो ही गये है.

आपको बता दे राज ठाकरे ने हाल ही में महाराष्ट्र सरकार को ये अल्टीमेटम दिया था कि अगर तीन मई तक लाउडस्पीकर नही हटाए जाते है तो फिर वो भी इनके सामने बैठकर के हनुमान चालीसा लाउडस्पीकर पे पढेंगे तभी इनको समझ में आएगा. इसके बाद से सरकार इनको गंभीरता से लेती दिखाई दी है.

खैर आखिर में इसका परिणाम क्या निकलकर के आता है ये अपने आप में देखने वाली बात होगी. अभी के लिए तो मामला प्रोसेस में ही चलते हुए नजर आ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here