मुंबई में राज ठाकरे के बाद दिल्ली से बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने मस्जिदो पर लाउडस्पीकर को लेकर बड़ी बात बोल दी

0
2210

अभी एक मुद्दा महाराष्ट्र से शुरू होकर के देश के अलग अलग हिस्सों में जाने लगा है और उस पर बाकी के लोग किस तरह से प्रतिक्रिया देने वाले है ये अभी के लिये कोई भी ठीक से नही जानता है. आपको मालूम ही होगा कि मस्जिदों पर लाउडस्पीकर को लेकर लगातार बहस होती रहती है कि ये अजान के लिए होने चाहिए या फिर नही होने चाहिए? इसमें कुछ पक्ष इन दिनों में समर्थन में खड़े नजर आये है तो अधिकतर देश के लोग विरोध भी कर रहे है. इसे हवा देने का काम हाल ही में राज ठाकरे ने किया गया था.

कपिल मिश्रा बोले, लाउडस्पीकर बजे तो सबका वरना किसी का नही
भारतीय जनता पार्टी के नेता और काफी अधिक चर्चित व्यक्ति कपिल मिश्रा ने हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर कनोट प्लेस के हनुमान मंदिर पर जाकर के चालीसा पाठ किया और इसके बाद में अपनी तरफ से काफी बड़ी बाते भी कही. उन्होंने कहा कि अगर लाउडस्पीकर बजना ही है तो फिर सभी का बजे वरना किसी का भी नही बजे, सुप्रीम कोर्ट की इसपर गाइडलाइन भी है जिसका पालन होना चाहिए.

भाजपा नेता आगे कहते है कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है. अब तो टेक्नोलॉजी का जमाना है आपको लोगो को नमाज के लिए बुलाना है तो फोन करिए, मेसेज करिए. पहले ये सब कुछ नही था इसलिए लाउडस्पीकर का उपयोग किया जाता था. कही न कही कपिल मिश्रा इस मुद्दे पर अपने पक्ष काफी स्पष्टता के साथ में रखते हुए नजर आये है.

राज ठाकरे भी दे चुके है अपनी तरफ से चेतावनी
जहाँ एक तरफ दिल्ली में कपिल मिश्रा ये मुद्दा उठा रहे है वही महाराष्ट्र में इस मामले को लेकर लगातार राज ठाकरे मुखर हो रहे है. उन्होंने बाकायदा बार बार महाराष्ट्र सरकार को ये चेतावनी भी दी है कि जल्द से जल्द ये सारे लाउडस्पीकर हटा लिए जाए वरना वो जगह जगह पर उसी के सामने हनुमान चालीसा का पाठ भी करवाने वाले है.

अब आगे चलकर के इस तरह के मुद्दे के परिणाम किस तरह के निकलने वाले है क्या सरकारे इन्हें सुनकर के इस पर कोई एक्शन लेती है या फिर मामला कोर्ट तक चला जाता है ये अपने आप में देखने वाली बात ही होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here