हनुमान जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी करने जा रहे बड़ा काम, हिन्दू हो जायेंगे खुश

0
1408

प्रधानमंत्री मोदी अक्सर ही कई ऐसे बड़े निर्णय लेते हुए नजर आते रहे है जिसके कारण से वो लोगो के बीच में पहले की भी तुलना में अधिक लोकप्रिय हो जाते है. अब कुछ लोग इसे एक पहले से प्लान किया हुआ कार्य भी बताते है तो कई लोगो के लिये मोदी अपने आप में एक आइकॉन है. खैर जो भी है अब एक बार फिर से ऐसा ही कुछ होने जा रहा है जिससे जाहिर तौर पर हिन्दू समुदाय के लोगो के बीच में प्रधानमंत्री मोदी अपनी लोकप्रियता को और अधिक बढ़ा सकेंगे जो नजर आ रहा है.

108 फीट ऊँची हनुमान जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
आज हनुमान जयंती के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मोरबी में एक बहुत ही बड़ी और भव्य बजरंग बली की प्रतिमा का अनावरण करने जा रहे है और ये अपने आप में बहुत ही अधिक ऊँची है जो काफी किलोमीटर की दूरी से भी अच्छे से नजर आ जाती है. इसका अनावरण संभवतः वर्चुअल माध्यम से ही किया जाने वाला है. ये मूर्ति केशवानंद आश्रम में लगाई गयी है.

चार धाम प्रोजेक्ट के तहत बनी मूर्ति
अभी एक बड़ा प्रोजेक्ट चार धाम परियोजना चलाई जा रही है जिसके तहत देश के चारो दिशाओं में ऐसी ही चार बड़ी मूर्तियाँ लगाई जानी है. इसके तहत पहली मूर्ति शिमला में पहली ही लगायी जा चुकी है और अब ये दूसरी गुजरात के मोरबी में लगने जा रही है. रिपोर्ट्स की माने तो तीसरी का निर्माण कार्य अभी रामेश्वरम में चल रहा है और चौथी को लेकर के जल्द ही जानकारी बाहर आ जायेगी.

कुल मिलाकर के देखे तो हिन्दुओ के लिए ये काफी अधिक आस्था का बड़ा विषय है और अगर देश के प्रधानमंत्री उनके आस्था पर्व में इतने स्पेशल तरीके से सम्मिलित होते है तो जाहिर तौर पर लोग अपनी तरफ से कही न कही प्रभावित तो होते ही है.

हालांकि पीएम इस तरह के कार्यो में खुद पर्सनली इन्वोल्व होना पसंद करते भी है. चाहे राम मंदिर निर्माण हो या काशी विश्वनाथ कोरिडोर हो हर जगह पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी तरफ से निजी तरीके से ध्यान देते हुए कार्यो को संपादित करवाने में अहम भूमिका निभाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here