पंजाब के बाद केजरीवाल ने किया हिमाचल में एंट्री का ऐलान, तो भाजपा ने लिया बड़ा फैसला

0
1502

अभी अरविन्द केजरीवाल के हौसले फ़िलहाल के दिनों में काफी अधिक बुलंद है क्योंकि दिल्ली को जीतने के बाद में पंजाब में भी उनकी पार्टी ने सरकार बना ली है. ये अपने आप में बहुत ही बड़ी बात थी और कही न कही देश की बाकी बड़ी पार्टियों के लिए इसने एक अलार्म की तरह काम किया कि अब वो और भी राज्यों में अपनी फ्री की चीजो के लिए जरिये जगह बना सकते है और इस वजह से जिन जिन राज्यों में आम आदमी पार्टी पाँव पसारने की कोशिश कर रही है वहाँ पर बीजेपी काफी एक्टिव हो गयी है.

हिमाचल प्रदेश के सीएम ने की महिलाओं के लिए बस किराए में छूट और मुफ्त में बिजली पानी की घोषणा
अभी हाल ही में जनता को संबोधित करते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक बड़ी घोषणा की है जिसके तहत उनकी सरकार महिलाओं के बस किराए में पूरे 50 प्रतिशत की छूट प्रदान करेगी, इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रो में जहाँ पर पानी का बिल खत्म कर दिया गया है वही बिजली के बिल भी 125 यूनिट तक आपको मुफ्त रहेंगे.

यानी एक तरह से भाजपा ने केजरीवाल की एंट्री को पहले से ही सँभालने के लिए खुद से वो ऐलान कर दिए जो कही न कही आम आदमी पार्टी जीतने के लिए इस्तेमाल करती है. इसके चलते हुए हिमाचल की जनता को थोडा बहुत फायदा देखने को मिल जाएगा क्योंकि उन्हें मुफ्त व सस्ता बिजली पानी व ट्रांसपोर्ट उपलब्ध हो जायेगा, हालाँकि इससे सरकार पर बोझ जरुर बढेगा.

केजरीवाल बोले, ये सिर्फ चुनावी वादे
भाजपा को अपने से दो कदम आगे चलते हुए देखकर के आम आदमी पार्टी भी चिंता में आ गयी है क्योंकि इससे जाहिर तौर पर उनका हिमाचल प्रदेश में मुफ्त बांटने वाली नीति से सत्ता में आने का प्लान चौपट भी हो सकता है, इस कारण से पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा कि ये सब सिर्फ चुनावी वादे है और भाजपा बादमे लोगो को कुछ नही देगी.

खैर कई बड़े ब्यूरोक्रेट्स सरकारों की फ्री की नीति पर चिंता जाहिर कर चुके है क्योंकि इससे सरकारी खजानों पर बोझ बढ़ता है और बाकी मूलभूत सुविधाओं व इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here