आम आदमी पार्टी की बड़ी गलती, जिससे एक राज्य में भाजपा की वापसी तय हो गयी है

0
10212

आम आदमी पार्टी आज के समय में दिल्ली और पंजाब जीतने के बाद में कही न कही बाकी राज्यों पर भी विस्तार करने की कोशिश कर रही है और ये हमें नजर भी आ रहा है. जिस तरह से लगातार भाजपा ने अपने आपको मजबूत स्थिति में खड़ा किया उसको भी आप अलग अलग राज्यों में चुनौती देते दिख रही है लेकिन कई बार कुछ एक गलतियां हो जाती है जिसका खामियाजा बड़े स्तर का होता है. अभी हाल ही में एक बड़े राज्य में ऐसा ही कुछ हुआ है जिसने भाजपा को बढ़त दे दी है.

हिमाचल प्रदेश के आप अध्यक्ष समेत कई टॉप लीडर भाजपा में शामिल हुए
अभी की जो रिपोर्ट्स सामने आ रही है उसके अनुसार हिमाचल आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी समेत बहुत ही बड़ी संख्या में बड़े नेताओं ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. आप इस इवेंट को इस नजर से बड़ा मान सकते है कि इनको भाजपा ज्वाइन करवाने के लिए एक बड़ा समारोह रखा गया जिसमे खुद अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे थे.

माना जा रहा था कि अनूप केसरी और सतीश ठाकुर जैसे नेताओं की हिमाचल में काफी अच्छी खासी पकड़ है और इनके होने के कारण से केजरीवाल को हिमाचल प्रदेश में अपनी जड़े जमाने में काफी मदद मिल सकती थी लेकिन अब क्योंकि यही पार्टी छोड़कर के जा चुके है तो ये सपने अपनी फिलहाल के लिए तो कम से कम सपने की ही तरह रह जाने वाले है.

आपसी दूरियां बनी वजह
वर्तमान में देखा गया है कि प्रदेश के संगठनों का आम आदमी पार्टी के मुख्य कमान के साथ में अच्छा खास वार्तालाप नही है और तो और हाल ही में मनीष सिसोदिया ने पार्टी छोड़ने वालो को बुरा भला तक कह दिया था जिसके कारण से आपस में रिश्तो में खटास बढ़ ही जाती है और प्रदेश कमान के नेता दुसरे विकल्प तलाशने लगते है.

ऐसे में हिमाचल के प्रदेश नेताओं ने भी ऐसा ही किया है और कही न कही इससे भाजपा को एक बड़ी बढ़त मिल चुकी है. हालांकि इसे बीजेपी चुनाव तक बनाये रख पाती है या फिर नही ये अपने आप में देखने वाली बात ही होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here