नेहरु का नाम हटाया गया, प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार ने आज बड़ा कदम उठाया

0
5413

प्रधानमंत्री मोदी जब से सरकार में आये है तब से वो लगातार अपने कार्यो के जरिये लोगो के दिल जीत रहे है और हम लोग ये देख भी रहे है. उनके कई निर्णय काफी ऐतिहासिक रहे है जिसके कारण से लोग प्रभावित भी हुए है और पीएम मोदी परम्पराओं को बेहतर करते हुए या फिर जो गैर जरुरी है उनको ख़त्म करते हुए आगे बढ़ रहे है और इस कारण से कई लोग उनकी तारीफ़ भी करते है और कई लोग आलोचना भी करते है. अभी हाल ही में एक और ऐसा ही बड़ा निर्णय भी लिया गया है.

बदला गया नेहरु संग्रहालय भवन का नाम, प्रधानमंत्री संग्राहालय का उद्घाटन किया गया
आज का दिन भारतीय संसद और सदन के लिये बहुत ही अधिक महत्त्वपूर्ण है. पहले जिस भवन को नेहरु संग्रहालय के नाम से जाना जाता था उसका नाम बदल दिया गया और इसमें कई सारे बदलाव करते हुए इसे एक नया नाम दिया गया है और अब से इसे प्रधानमंत्री संग्रहालय के नाम से जाना जाएगा जिसका उद्घाटन आज खुद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हाथो से किया है.

अब से सारे प्रधानमंत्रियो के बारे में जानकारियाँ रखी जायेगी
अब तक ये संग्रहालय केवल भारत के पहले प्रधानमंत्री नेहरु तक ही अधिकतर सीमित नजर आता था लेकिन अब ऐसा नही होगा. अभी से भारत में जितने भी पीएम हुए है उनसे जुडी हुई जानकारियाँ इस म्यूजियम में रखी जायेगी और लोग उनके बारे में यहाँ पर आकर के जान भी सकेंगे जो इस स्थान को और अधिक महत्त्वपूर्ण बना देता है.

खुद प्रधानमंत्री मोदी से जुडी हुई जानकारियां भी इस जगह पर मिल जाने वाली है और ये चीज इसे और अधिक ख़ास बना देती है. हालांकि इसे लेकर के राजनीति खूब हुई और कांग्रेस ऐसा होने नही देना चाहती थी क्योंकि ये एक तरह से नेहरु की विरासत के रूप में देखा जाने लगा था लेकिन अब ऐसा नही हो पायेगा और चीजे सब के लिए सामान रूप से रहने वाली है.

सोशल मीडिया पर लोग इस पर अपने अपने हिसाब से प्रतिक्रिया दे रहे है जिसमे से कुछ इसके समर्थन में नजर आते है तो कई लोग इसको लेकर के राजनीति करने की बाते भी करते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here