भाजपा किसे बनाएगी राजस्थान में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार, पार्टी ने दिया जवाब

0
4940

उत्तर प्रदेश में चुनावी गान शांत हो चुका है और योगी आदित्यनाथ अपने काम पर लग चुके है. अब इन सबके बीच में भारतीय जनता पार्टी अपने काम पर लग चुकी है और इन दिनों में भाजपा लगातार राजस्थान पर अपनी नजर बनाये हुए है क्योंकि अगले वर्ष यानी 2023 के आस पास में ही अब इस राज्य में भी विधानसभा चुनाव होने जा रहे है और इसे लेकर हर कोई काफी अधिक उत्साहित है कि इस बार भाजपा किसे चुनावी रण में जगह देती है और विजेता के तौर पर उभारकर के सामने लाने की कोशिश करती है.

अरुण सिंह बोले, हम कई राज्यों में बिना चेहरे के भी चुनाव में उतरे है
अभी हाल ही में जब मीडिया समूह ने राजस्थान के प्रभारी और भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह से सवाल किया कि राजस्थान में अब चुनाव होने जा रहे है और इसमें क्या किसी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया जाएगा? इस पर जवाब देते हुए वो कहते है कि इस पर निर्णय भाजपा का संसदीय बोर्ड लेगा और यूपी व उत्तराखंड चुनाव में हमने कोई चेहरा नही रखा था फिर भी हम मोदी जी की लोकप्रियता के कारण जीत गये.

कुछ राज्यों में हम चेहरे घोषित भी किये है. यानी अरुण सिंह की बातो को अगर हम लोग नजर में रखते है तो यहाँ वो साफ़ तौर पर बोल तो नही रहे है लेकिन उनकी बातो में झलकता है कि अभी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर कोई भी स्पष्टता नही है और अगर ऐसा रहता है तो फिर भाजपा राजस्थान में मोदी जी के चेहरे के आधार पर ही चुनाव में उतरेगी.

गुटबाजी के कारण पैदा हो रही दिक्कते
फिलहाल में भाजपा इस बात को नकार रही है लेकिन ये रिपोर्ट्स बताती है कि लगातार वसुंधरा राजे, गजेन्द्र सिंह शेखावत और सतीश पूनिया तीनो के गुटों की आपस में टकराव देखने को मिली है जिसके कारण से पार्टी को पूर्ण रूप में नुकसान उठाना पड़ा है और ऐसे में कही न कही एक पक्ष को सीएम पद का उम्मीदवार बनाना दुसरे पक्ष को साइडलाइन करने जैसा होगा.

हालांकि भाजपा का यही कहना है कि पार्टी को अपने नियमो के हिसाब से ही चलना होगा और यहाँ पर कोई भी गुटबाजी चलने वाली नही है. खैर अभी की स्थिति को देखे तो बहुत ही कम संभावना है कि वसुंधरा राजे को सीएम पद का चेहरा बनाकर के चुनाव में उतरा जाए क्योंकि पिछले चुनावों में ऐसा होने के बावजूद मोदी लहर के साथ भी राजे सरकार बना पाने में नाकाम हो गयी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here