दिल्ली पर फिर से आया संकट, केजरीवाल बोले घबराने की जरूरत नही

0
1883

देश की राजधानी दिल्ली ने पिछली कुछ हफ्तों से अब चैन की सांस लेनी शुरू की थी. इन दिनों में करोना के केस काफी हद तक कम हो चुके थे, बाजार के आर्थिक हालात भी सुधर रहे थे, प्रदूषण का मामला भी ठन्डे बस्ते में जाते हुए नजर आया और कही न कही इन दिनों में लोग काफी हद तक शांत जीवन यापन करने लगे थे. मगर लगता है कि चीजे ठीक तरीके से चलती रहे ये कुदरत को कई मायनों में मंजूर ही नही है इसलिए हमेशा कुछ न कुछ दिक्कते लगातार बनी ही रहती है.

दुबारा से बढ़ रहे दिल्ली में करोना केस, पोजेटिविटी रेट का ग्राफ फिर से ऊपर की तरफ
दिल्ली में पिछले कुछ हफ्तों में करोना का निशान भी नजर नही आ रहा था और चीजे काफी हद तक कण्ट्रोल में आ चुकी थी. मगर अब एक बार फिर से शान्ति समाप्ति की तरफ बढ़ने लगी है और एक बार फिर से करोना के केस बढ़ने लगे है. रिपोर्ट के अनुसार फिर से करोना के केस की रेट बढकर के 2.7 प्रतिशत पर आ गयी है और सोमवार को दुबारा से 137 नए मामले देखने में आये थे.

केजरीवाल बोले, चिंता मत कीजिये
इस पूरे मामले के ऊपर दिल्ली सरकार की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है जिसमे स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने कहा हमारा मामलो के ऊपर बहुत ही अच्छे से पूरी नजर है और हॉस्पिटल में एडमिशन व ट्रीटमेंट की व्यवस्था भी बनी हुई है. वही अरविन्द केजरीवाल ने बयान दिया है कि अभी आपको घबराने की जरूरत नही है फिलहाल चिंता की कोई बात नही है.

हालांकि सरकारे तो अपनी तरफ से कह देती है कि चिंता की कोई बात नही है मगर आखिर में आम आदमी के ऊपर जब अचानक से आफत आती है और उसके साथ में घटना घटित हो जाती है तो फिर जाहिर तौर पर बचाने के लिए कोई भी नही आ पाता है और आम आदमी को खुदको उसके ऊपर ही निर्भर रहना पड़ता है.

अभी फिलहाल में देश के और भी कोनो में हलके फुल्के केस फिर से आने लगे है मगर सरकारे इसे अभी तक तो सफलतापूर्वक काबू में किये हुए है और ये एक अच्छी बात भी है. अगर हम अभी की बात करे तो विभिन्न वैज्ञानिक जुलाई के आस पास में एक बार फिर से लहर आने को लेकर चिंता जताना शुरू कर चुके है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here