सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, जो लाखो करोड़ो लोगो को राहत की सांस दे देगा

0
5535

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न सिर्फ अपनी काफी अधिक सशक्त प्रशासन प्रणाली के लिए बल्कि साथ ही साथ में संवेदना के लिए भी जाने जाते है. कही न कही ये बात तो हम लोग भी बहुत ही अधिक अच्छे तरीके से जानते है और कई मायनों में देखते भी ये है. खैर जो भी है अगर अभी की बात करे तो फिलहाल में दुबारा से सरकार बनने के बाद में योगी सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है जो कई लोगो को एक समय के लिए बेघर होने से बचाने का कार्य करने वाली है.

गरीब का मकान तब तक नही उजड़ेगा, जब तक उसके लिए अन्य स्थान पर आवास की व्यवस्था नही हो जाती
आपको तो मालूम ही होगा कि अक्सर सरकारी योजनाओं और बाकी कार्यो में जब भी कोई विकास के कार्य आदि होते है तो उसमे सबसे पहली दिक्कत गरीब को ही आती है क्योंकि उसमे कई बार बहुत से लोगो को विस्थापित होना पड़ता है और इसमें सरकारी कामकाज काफी अधिक ढीले होते है ये बात भी किसी से भी छुपी हुई नही है.

मगर अब ऐसा नही होगा. योगी सरकार के नए फैसले के अनुसार अब अगर किसी व्यक्ति के स्थान को उससे किसी कार्य से लिया जाना है तो उसे तब तक वहां से विस्थापित नही किया जा सकेगा जब तक कि उसके लिए अन्य स्थान पर दुसरे आवास की या स्थान की व्यवस्था नही हो जाती है. पहले सरकारी महकमें को ये करना सुनिश्चित करना होगा इसके बाद ही आगे की प्रक्रिया की जा सकेगी.

बस्ती के लोगो को मिलेगा विशेष लाभ
योगी आदित्यनाथ का कहना है कि उन्होंने अधिकारियों को इस सम्बन्ध में निर्देश दे दिए है जिसके अनुसार गरीबो के पट्टे आदि भी बनवाये जायेंगे और चीजो को उनके लिए अधिक सुगम बनाया जाएगा. अगर आरक्षित भूमि है तो फिर उस सम्बन्ध में भी उनके लिए काफी अधिक सुगम स्थितियां बनाई जायेगी ताकि सब कुछ बेहतर किया जा सके.

कही न कही इसे एक बेंचमार्क फैसले की तरह लिया जा सकता है और अगर आगे चलकर के बाकी राज्य की सरकारे भी इसी तरह के फैसले लेने शुरू करे तो आम लोगो को काफी अधिक आसानी हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here