जब प्रधानमंत्री मोदी के सामने आते ही सोनिया गांधी ने जोड़े हाथ, ऐसा था रिएक्शन

0
2452

भारतीय राजनीति अपने आप में बहुत ही अलग किस्म से चलती है और हम ये बात बहुत ही अच्छे  से जानते भी है. चाहे कई मायनों में जमीनी स्तर पर सभी दल आपस में एक दुसरे से लड़ते हुए नजर आते हो मगर जब उपरी स्तर पर यानी सदन के लेवल पर बात आती है तो फिर कही न कही आपस में एक आपसी समझ होती ही है कि सबको साथ लेकर के चलना है. अब हाल ही में इसी का ही  एक नजारा देखने में आया है और ये काफी अधिक ख़ास व स्पेशल भी है.

विपक्षी नेताओं से मिले मोदी, सामने आते ही सोनिया गांधी करते दिखी नमस्ते
अभी हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और स्पीकर ओम बिडला जी के साथ में मिलकर के विपक्ष के कई नेताओं के साथ में मुलाकात की जिनमे सोनिया गांधी की एक तस्वीर ने काफी अधिक लोगो का ध्यान खींचा. इसमें वो प्रधानमंत्री मोदी के सामने उन्हें नमस्ते करते हुए नजर आ रही है और बाकी लोग एक तरह से उनके अभिवादन को स्वीकार करते हुए भी नजर आ रहे है.

यहाँ पर सोनिया गांधी के अलावा विपक्ष के और भी कई नेता जैसे फारूक अब्दुल्ला, अधीर रंजन चौधरी और मुलायम सिंह आदि भी शामिल हुए थे. लोकसभा के स्पीकर महोदय ओम बिडला ने खुद इनकी तस्वीरो को अपने सोशल मीडिया पर साझा किया और इस सम्बन्ध में पूरी जानकारी भी लोगो को प्रदान की ऐसा नजर आ रहा है.

सदन को निर्बाध रूप से चलाए जाने में सहयोग हेतु मीटिंग
दरअसल इस मीटिंग को बुलाये जाने के पीछे पक्ष का मकसद ये था कि सदन की रचनात्मकता को पहले की तुलना में अधिक बेहतर किया जाये. अभी हाल ही में कुछ विरोध और प्रतिरोध भी हुआ था और लोकसभा का काम स्थगित रहा जिसके चलते हुए जाहिर तौर पर काम ही बाधित होता है.

ऐसे में इस तरह के कदम उठाकर के सरकारे चाहती है कि कही न कही वो मुद्दे जो देश को सुचारू रूप से चलाए रखने के लिए बेहद ही जरूरी है उनके हिसाब से कार्य किया जाए और वो किया भी जा रहा है. हाँ इनमे कुछ एक छायाचित्र लोगो का ध्यान जरुर खींच लेते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here