संजय राउत का बड़ा आरोप, भाजपा रच रही है साजिश मुंबई को बनाने जा रही..

0
1556

अभी वर्तमान में महाराष्ट्र में शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस पार्टी की मिली जुली सरकार है और कही न कही ये सत्ता में काफी अधिक सशक्त तरीके से बनी भी हुई है. कभी शिवसेना भारतीय जनता पार्टी की साथी हुआ करती थी लेकिन समय बदला और बदलते हुए वक्त में काफी कुछ है जो हम लोगो ने होते हुए देखा भी है. अगर अभी की बात करते है तो फिलहाल में शिवसेना और भाजपा दोनों के ही बीचमे लगातार किसी न किसी बात को लेकर खींचतान होते हुए देखी जा सकती है. हाल ही में ऐसा ही कुछ हुआ भी है.

राउत का आरोप, मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाना चाहती है बीजेपी
अभी हाल ही में शिवसेना के प्रवक्ता और दिग्गज नेता संजय राउत ने बड़ा आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी एक साजिश रच रही है जिसके तहत वो मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाना चाह रही है. राउत ने कहा कि इसे लेकर के गृह मंत्रालय को एक प्रेजेंटेशन भी दी गयी है और इसे लेकर के दो महीने से काम चल रहा है.

आगे वो कहते है कि मैं जो कुछ भी कह रहा हूँ उसे लेकर के मेरे पास में सबूत भी है. अगले कुछ महीने में सोमैया के नेतृत्व में एक समूह कोर्ट में जाए ऐसी भी संभावना है जो कहेगा कि मुंबई में मराठी लोग कम हो गये है इसलिए इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया जाना चाहिए.

केंद्र का शासन आने पर घट जायेगी महाराष्ट्र सरकार की शक्ति
अगर वाकई में संजय राउत के आरोप सही साबित होते है और भविष्य में किसी भी एंगल से ऐसा कुछ होते हुए नजर आता है जिसके तहत हम पाते है कि मुंबई भी दिल्ली की तरह केंद्र शासित प्रदेश बन रहा है तो फिर ऐसी स्थिति में महाराष्ट्र सरकार की शक्तियां इस दायरे में काफी हद तक सीमित हो सकती है.

हालांकि ऐसा करने की कोशिश पर जाहिर तौर पर बाकी सब राजनीतिक दल विरोध में ही उतरने वाले है और ऐसा करना काफी अधिक खर्चीला भी है. ऐसे में संजय राउत के आरोप किस हद तक सही है ये तो आने वाला वक्त ही बता सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here