इधर संजय राउत पर ईडी का छापा, तो उधर मुंबई पुलिस ने किरीट सौमेया को..

0
2113

महाराष्ट्र की राजनीति अभी के इन दिनों में एक बहुत ही अधिक अलग किस्म के दौर से होकर के गुजर रही है जहाँ पर पक्ष और विपक्ष दोनों ही तरफ के लोग आपस में कही न कही एक दुसरे की पूरे तरीके से विरोध करते हुए नजर आ रहे है. कई जगहों पर सरकार गिराने तो कही पर अन्याय किये जाने के आरोप लग रहे है. इसकी जद में तो अब किरीट सौमेया और संजय राउत जैसे कई बड़े बड़े नेता आने लगे है जिस कारण से मामला राष्ट्रीय स्तर पर भी जा पहुंचा है.

संजय राउत पर ईडी की कार्यवाही
अभी हाल ही में संजय राउत और उनके परिवार व करीबियो पर अपना शिकंजा कसा है जिसके तहत उनके द्वारा कुल 12 करोड़ रूपये की सम्पति को जब्त किया गया था. इसमें से 2 करोड़ जहां पर संजय राउत की पत्नी की थी वही दूसरी तरफ उनके ही ख़ास रहे प्रवीण राउत की लगभग नौ करोड़ रूपये की प्रॉपर्टी कुर्क कर दी गयी है जो कोई छोटी बात तो किसी भी एंगल से नजर नही आ रही है.

दूसरी तरफ किरीट सौमेया पर मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस
जहाँ इधर केन्द्रीय जांच एजेंसियां राउत के ऊपर एक्शन ले रही है वही दूसरी तरफ मुंबई पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के काफी अधिक लोकप्रिय नेता किरीट सौमेया के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. उनके खिलाफ ये केस बबन नाम के पूर्व सैनिक ने करवाया है. आपको बता दे किरीट सौमेया पर संजय राउत पहले ही 57 करोड़ रूपये के घोटाले का आरोप लगा चुके है.

अब इस पर किरीट सौमेया क्या प्रतिक्रिया देते है ये देखने वाली बात होगी क्योंकि उनके लिए काफी अधिक दिक्कत वाली बात हो सकती है क्योंकि उनकी शिवसेना से बिलकुल  भी बनती नही है और ऐसे में अगर उनके खिलाफ मुंबई पुलिस केस दर्ज कर रही है तो फिर आगे चलकर के किरीट सौमेया के लिए दिक्कत तो हो ही सकती है.

हालांकि लोग इसे कही न कही आपस में एक दुसरे के ऊपर शक्तियों के दुरुपयोग की तरह देख रहे है. हालाँकि कौन कितने घोटाले और कौन कितने पानी में है ये तो जांच आदि पूरी होने के बाद में ही पता लग सकेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here