भारतीय जनता पार्टी ने रचा इतिहास, पीएम मोदी की ख़ुशी सातवें आसमान पर

0
2822

एक बात तो हम सभी बहुत ही अधिक बेहतर तरीके से जानते है कि जिस तरह से भाजपा ने पिछले कुछ वर्षो में अपने आपको मजबूत किया है और देखते ही देखते अपने आपको केंद्र व राज्य दोनों ही सरकारों में हर जगह पर काफी अधिक सशक्त स्थिति में पेश किया है वो तारीफ़ करने योग्य ही है. मगर हाल ही में जो हुआ है वो तो और भी ज्यादा ख़ास है और लोगो के बीच में तारीफ़ करने लायक है क्योंकि अब तक इतनी शक्तिशाली पार्टी भारत में तो शायद ही कोई उभरकर के सामने आयी है.

तीन दशक में पहली बार कोई पार्टी हुई 100 के पार, राज्यसभा में रचा भाजपा ने इतिहास
आम तौर पर हम देखते हुए आये है कि लोकसभा में तो पार्टियों का बहुमत अक्सर ही घटता और बढ़ता रहा है लेकिन राज्यसभा में ये कर पाना काफी अधिक मुश्किल होता है और इस कारण से कोई भी पार्टी यहाँ पर कोई ख़ास बहुमत के साथ में उभर नही पायी थी लेकिन भाजपा ने ये वाकई में कई मायनों में कर पाया है और इसी की ख़ुशी अभी हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने भी जतायी है.

अभी भारतीय जनता पार्टी के 42वे स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे और इसी संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज हमारी पार्टी की सफलता हम देख सकते है कि ये दल राज्यसभा में 100 के पार पहुँच गयी है और पिछले तीन दशक में पहली बार ऐसा किसी पार्टी के साथ में हुआ है. पीएम मोदी ने इसी को लेकर के हर्ष जाहिर किया है.

भाजपा को मिली क़ानून पास करवाने की नयी ताकत
भारतीय जनता पार्टी को अभी बीते कुछ समय में जिस तरह से राज्यसभा में पॉवर बहुत ही अधिक मिल चुकी है. ऐसे में अगर कोई भी क़ानून मोदी सरकार पास करवाना चाहती है तो कही न कही उनके लिए तुलनात्मक रूप से काफी अधिक आसान हो जाता है.

अब जो कुछ भी घटना घटित हो रही है उसके चलते हुए भाजपा का अगले एक दशक के लिए मजबूत रहना अपने आप में स्थायी होते हुए नजर आता है क्योंकि राज्यसभा में एक बार कोई पार्टी इतनी मजबूत हो जाती है तो फिर वो लम्बे समय तक शक्तिशाली बनी रहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here