दिल्ली और पंजाब जीतने के बाद हरियाणा में केजरीवाल ने बड़ा खेल कर दिया

0
1205

अभी भारतीय जनता पार्टी के सामने कांग्रेस से भी बड़ी विरोधी पार्टी के रूप में कोई उभरकर के भविष्य में नजर आ रही है तो वो कही न कही आम आदमी पार्टी है और इस बात में कोई संशय भी नही है. अगर हम लोग अभी के हिसाब से बात करते है तो फिलहाल में आम आदमी पार्टी और अरविन्द केजरीवाल काफी अधिक तेजी के साथ में विस्तार कर रहे है और ये बहुत ही अधिक ख़ास है. अभी हाल ही में हरियाणा में भी इस सम्बन्ध में एक बड़ी डेवलपमेंट हुई है जो काफी बड़ी खबर बनाती है.

केजरीवाल के साथी बनेंगे अशोक तंवर, कभी थे राहुल गांधी के सबसे करीबी
आपको मालूम हो तो सिरसा से सांसद रह चुके और राहुल गांधी के हरियाणा में सबसे करीबी नेता कहे जाने वाले नेता अशोक तंवर ने कांग्रेस पार्टी आज से दो साल पहले ही छोड़ दी थी. इसके बाद में उन्होंने ममता बनर्जी का दामन थामा था लेकिन ये जुगलबंदी कुछ ख़ास कारगर नही हो पायी थी और कही न कही वो अपने लिए एक नया आधार खोज रहे थे जो उन्हें नयी राजनीतिक पॉवर दे.

ऐसे में अब खबर आ रही है कि अरविन्द केजरीवाल और उनके बीच में लगातार बातचीत चल रही है और ये बात तय भी हो चुकी है कि आने वाले समय में अशोक तंवर आम आदमी पार्टी को ज्वाइन कर सकते है. ऐसे में अब बस आधिकारिक रूप से इसका ऐलान होने की ही देर बाकी है जो किसी भी समय हो सकता है.

आम आदमी पार्टी को हो सकता है बड़ा फायदा
अभी तक आम आदमी पार्टी हरियाणा में एंट्री लेने की कोशिश कर रही थी लेकिन उनके पास में ऐसा कोई बड़ा नेता नही था जो हरियाणा में आप को लीड कर सके मगर अब अशोक तंवर के रूप में केजरीवाल की खोज काफी हद तक पूरी होते हुए नजर आ रही है ये हम लोग एक तरह से कह सकते है.

ऐसे में जाहिर तौर पर भाजपा  और कांग्रेस दोनों के लिए ही चिंता का विषय बन सकता है क्योंकि तंवर के साथ मिलकर के केजरीवाल हरियाणा में भी तीसरा मोर्चा खड़ा करने की कोशिश कर रहे है और ये अपने आप में एक चुनौती पेश करने के जैसा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here