राज ठाकरे ने दी चेतावनी, उद्धव सरकार मस्जिदो पर लगे लाउडस्पीकर बंद करवाये वरना मैं

0
5605

महाराष्ट्र की राजनीति लम्बे समय तक शांत रहते हुए कभी भी देखी नही गयी है. आम तौर पर इसमें कुछ न कुछ ऊँच और नीच तो देखने में आती ही रहती है और अभी हाल ही में एक बार फिर से महाराष्ट्र में एक ऐसी ही बात विपक्ष की पार्टी के मुख्य नेता राज ठाकरे ने उठायी है जो कुछ लोगो को पसंद आ भी सकती है और कई लोग इसको लेकर के थोड़ी बहुत नाराजगी भी जता सकते है. अगर हम लोग अभी की बात करे तो फिलहाल में राज ठाकरे ने एक मुद्दा मस्जिदों को लेकर उठाया है.

राज ठाकरे ने कहा, मस्जिदों से लाउडस्पीकर बंद हो वरना सामने हनुमान चालीसा बजायेंगे
अभी हाल ही में मनसे के प्रमुख राज ठाकरे शिवाजी पार्क में रैली कर रहे थे और उसी के दौरान उन्होंने कहा कि आखिर मस्जिदों में ये लाउडस्पीकर इतने तेज आवाज में क्यों बजाए जाते है? अगर इसे बंद नहीं करवाया जाता है तो फिर इसके सामने ही इससे भी अधिक तेज आवाज मे हनुमान चालीसा का पाठ बजाया जायेगा. इसके जरिये राज ठाकरे ने सरकार को चेताने की कोशिश की.

आगे वो कहते है कि वो किसी भी धर्म के खिलाफ नही है और न ही किसी भी हो रही प्रार्थना के खिलाफ है मगर लाउडस्पीकर से उनको दिक्कत है. साथ ही में राज ठाकरे ये भी कहते है कि वो अपने धर्म पर गर्व करते है. आपको मालूम हो तो कुछ समय पहले महाराष्ट्र बीजेपी ने भी इसी मुद्दे को लेकर पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा था लेकिन कुछ हो नही पाया था.

सोनू निगम भी उठा चुके है आवाज
|इसी तरह का लाउडस्पीकर से जुडा हुआ मुद्दा सोनू निगम भी उठा चुके है. उन्होंने तो बाकायदा एक विडियो भी जारी कर दिया था लेकिन बादमे उनकी कई लोगो ने मिलकर के इतनी अधिक आलोचना कर दी थी कि फिर उन्हें अपनी बात को पीछे ही हटाना पड़ा और जाहिर तौर पर ऐसा होना ही था.

हालांकि अब क्योंकि राज ठाकरे ने ये मुद्दा उठाया है तो मीडिया के साथ में भाजपा भी इसे तूल देने का प्रयास करेगी और शिवसेना की सरकार पर ये दबाव बनाया जाएगा कि वो इस ध्वनि प्रदूषण के कारक को रोकने के लिए कुछ कदम उठाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here