योगी आदित्यनाथ ने मठ मंदिरों को लेकर किया बड़ा ऐलान, हिन्दू हो गये खुश

0
8387

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा से ही अपने काफी अधिक अलग तरह के फैसलों के लिए जाने जाते रहे है और ये बात तो हम लोग भी बहुत ही अधिक अच्छे तरीके से जानते है. अगर हम लोग अभी की बात करते है तो फिलहाल में योगी आदित्यनाथ काफी अधिक बेहतरीन और शानदार तरीके से कार्य कर रहे है. उनके निर्णयों के कारण से लोगो के जीवन में असर आता है या फिर वो उसके प्रभाव को महसूस भी कर ही लेते है. अगर हम लोग अभी की बात करे तो फिलहाल में एक और बड़ा ऐलान सामने आया है.

मंदिरों, मठो और धर्मशालाओ से नही लिया जायेगा टैक्स
हिन्दुओ के नववर्ष के अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने एक बहुत ही बड़ा व शानदार तोहफा दिया है. हाल ही में योगी आदित्यनाथ जब अपने दौरे पर थे तो उन्होंने कहा कि जो भी धार्मिक स्थल है उनसे अब से कमर्शियल टैक्स न लेकर के चेरिटेबल के रूप में टैक्स कलेक्शन किया जाए. यानी एक तरह से उन्हें छूट ही दी जा रही है और इससे साधू संतो को काफी भारी राहत मिलने वाली है.

हालांकि धार्मिक स्थलों को कमर्शियल टैक्स से मुक्त करने की मांग काफी अधिक लम्बे समय से धर्म से जुड़े हुए लोग कर रहे थे और इस पर योगी सरकार विचार कर भी रही थी. अब इस पर योगी आदित्यनाथ के इस बड़े निर्णय ने सभी को खुश कर दिया है. जाहिर तौर पर क्योंकि ये बात योगी जी ने कही है तो फिर ये पूरे यूपी में लागू हो सकती है.

नगर निगम करेगा प्रस्ताव पास
इस बयान के बाद में अयोध्या के महापौर ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने कह दिया है कि अब चेरिटेबल के रूप में टैक्स लिया जाए न कि कमर्शियल के रूप में तो फिर हम जल्द ही इसके टैक्स माफ़ करने को लेकर के एक प्रस्ताव ले आयेंगे और इसे जल्द ही पास किया जाएगा.

दरअसल पहले नगर पालिका क्षेत्रो में अधिक टैक्स नही लगता था लेकिन जैसे ही नगर निगम आये  तो अयोध्या में तीन लाख तक के टैक्स लगने लगे जो धार्मिक स्थलों के लिए ठीक नही माना गया और इसी को देखते हुए योगी आदित्यनाथ ने ये बड़ा निर्णय लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here