घोषणा पत्र में लिखा अपना वादा पूरा करने जा रही योगी सरकार, किया बड़ा ऐलान

0
2067

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तो हम जानते ही है जो अपने सटीक कार्यो के लिए जाने जाते है. आम तौर पर उनके नाम व काम दोनों में ही राजनीतिक घालमेल कम ही मिलता है और इसी कारण से उनके वायदे कई बार काफी कम लाभ वाले दिखाई देते है लेकिन फायदा तो वाकई में प्राप्त होता ही है. अब चूंकि योगी आदित्यनाथ फिर से सत्ता में आ चुके है तो फिर उन्होंने अपने द्वारा किये गये वादों को पूरा करने के ऊपर कार्य शुरू किया जा चुका है और ये अपने आप में काफी अधिक महत्त्वपूर्ण भी है.

अगले 100 दिनों में 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी
आपको मालूम हो तो भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव लड़ने से पहले जो घोषणा पत्र जारी किया था उसमे उन्होंने युवाओ को बहुत बड़ी मात्रा में सरकारी नौकरियाँ देने का वादा कर दिया था. आम तौर पर ये चीजे सिर्फ कागजो में ही रह जाती है क्योंकि सत्ता में आने के बाद में अक्सर काम और प्राथमिकता बदली हुई नजर आती है लेकिन यूपी  सरकार के साथ में इस बार ऐसा नही है.

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अभी हाल ही में एक बड़ा ऐलान किया है जिसके तहत बड़ी संख्या में आने वाले दिनों में सरकारी पद भरे जायेंगे. अभी पहले तो अगले 100 दिनों के अन्दर कुल 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी जायेगी. इस मामले में खाका तैयार हो रहा है और एग्जाम इंटरव्यू और वरीयता आदि कर कराके लोगो को नौकरी थमा दी जायेगी जिससे कि वो रोजगार को प्राप्त कर सके.

टेबलेट और स्मार्टफोन भी दिए जायेंगे
भाजपा ने चुनावों से पहले युवाओ को पढ़ाई के लिए टेबलेट व स्मार्टफोन देने का भी वादा किया था जिस पर काफी काम तो हो चुका है और इसके ऊपर और ज्यादा तेजी के साथ में कार्य हो रहा है.  इसके बाद में अब लाखो की संख्या टेबलेट के वितरण का कार्य भी किया जाने वाला है.

दरअसल भाजपा अब दूसरी बार सत्ता में आ चुकी है और तीसरी बार भी अपनी पकड़ को बनाये रखने के लिए योगी सरकार के लिए काफी अधिक जरूरी हो जाता है कि वो अपने द्वारा किये जा रहे वादों को पूरा करे वरना विपक्ष के लोगो को इसमें मौक़ा मिल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here