कपिल सिब्बल और मल्लिकार्जुन खड्गे ने कहा राज्यसभा को अलविदा, तो प्रधानमंत्री मोदी बोले

0
3726

आज का दिन भारतीय राजनीति के इतिहास में काफी अधिक महत्त्वपूर्ण और ख़ास है. कही न कही ये बात हम लोग भी बहुत ही अच्छे से जानते है कि राजनैतिक पार्टियां आपस में एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने के अलावा तो और कुछ बात करती ही नही है. मगर हाल ही में जो नजारा सदन में देखने में आया है वो अपने आप में अप्रत्याशित था वैसे आम तौर पर प्रधानमंत्री मोदी ऐसी कई चीजे करते रहते है जिसके कारण से वो विपक्ष के लोगो के बीच में काफी अधिक चर्चा का विषय बनते रहते है.

सदन से कई नेता हुए सांसद पद से रिटायर, पद होंगे खाली
अभी हाल ही में आज के दिन राज्यसभा के लगभग 72 सांसद है जिनका कार्यकाल पूरा हो चुका है और इन्होने आज सदन को एक तरह से अलविदा कहा है. इनमे एके एंटनी, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा समेत कई लोकप्रिय नेता भी थे जिनको आज के दिन सदन को छोड़कर के जाना पड़ा है. इनके जाने के बाद में नए राज्यसभा के चुनाव होंगे और दुसरे राज्यसभा सांसद इनकी जगह लेने वाले है.

प्रधानमंत्री बोले आपकी कमी खलेगी, साथ में फोटो भी खिंचवाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन सभी सांसदों की विदाई पर कहा आप सभी लोगो के चले जाने से आपकी कमी हमें जरुर खलेगी. आप लोगो के पास में राज्यसभा सांसदों के पास में खूब सारा अनुभव है और अनुभव में तो ज्ञान से भी अधिक ताकत होती है. हम तो आपसे यही कहेंगे कि आप लोग एक बार फिर से लौटकर के सदन में फिर से आये.

आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप लोग चाहे तो खुले मन से बड़े मंच पर जाकर के आजादी का अमृत माहोत्सव का हिस्सा बन लोगो को प्रेरित कर सकते है. आपको अपने अनुभव को चारो दिशाओं में ले जाना चाहिए. ये सब बाते बोलने के बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने और ओम बिडला जी ने रिटायर हो रहे सांसदों के साथ में तस्वीर भी खिंचवाई.

जानकारी के अनुसार आज के दिन शाम को उपराष्ट्रपति वेंकेया नायडू सभी रिटायर हो रहे राज्यसभा के सांसदों को अपने भवन पर भोज भी देने वाले है. ये अपने आप में पार्टीवाद से ऊपर उठकर के किये जा रहे कार्य है जो देश के सरकारी ढाँचे को मजबूत करने का कार्य करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here