योगी आदित्यनाथ ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, जानिये उनकी हर महीने की तनख्वाह

0
3141

आज यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेकर के योगी आदित्यनाथ जी ने एक नया इतिहास रच दिया है जिसके लिए लोग उनकी काफी अधिक तारीफ़ भी कर रहे है. जिस तरह से वो पहली बार ऐसे नेता बने है जो लगातार दूसरी बार यूपी के सीएम पद पर हालिया दौर में लौटकर के आये है वो अपने आप में एक नया कीर्तिमान स्थापित करने के जैसा है. खैर अब इसी के साथ में वो देश के सबसे बड़े सूबे के सबसे ताकतवर व्यक्ति भी बन चुके है तो उनके बारे में कुछ और बाते जानना भी बनता है.

हर महीने 3 लाख 65 हजार की तनख्वाह, साथ में और भी भत्ते
अगर बात करे मुख्यमंत्री के तौर पर मिलने वाली उनको तनख्वाह की तो रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हर महीने लगभग 3 लाख 65 हजार रूपये की सैलरी प्राप्त होती है. इसके अलावा उन्हें कुल 90 हजार रूपये का दियरेंस अलाउंस भी प्राप्त होता है. इन सबके अलावा उन्हें ट्रेवल से लेकर और भी टेलेफोन आदि की सुविधाएं प्राप्त होती है. इसके अलावा सुरक्षा के ऊपर तो खर्च होता ही है जो जाहिर तौर पर जरूरी है.

अगर सीएम योगी आदित्यनाथ के वित्तीय इतिहास को देखा जाए तो उन्होंने केवल तनख्वाह और इन्ही सब रास्तो से जो पैसा प्राप्त किया है वो ही उनके पास  में है और वहाँ से भी वो काफी पैसा दान पुण्य में लगाते हुए आये है, तो ये उनकी छवि को और अधिक साफ़ सुथरा बनाने का कार्य करता है. इसके अलावा उन्हें सफ़र करने के लिए लग्जरी सरकारी गाडी भी मिलती है.

जीते है सादा जीवन
हालांकि योगी आदित्यनाथ पहले सांसद रहे है, मंदिर के महंत भी रहे है और अब तो सीएम है तो उनके पास में मासिक आय लाखो रूपये में हमेशा से ही रही है लेकिन इसके बाद में भी वो अपने सादे जीवन के लिए काफी अधिक  विख्यात रहते है और इस कारण से यूपी से बाहर और भी दुसरे राज्यों में भी उनकी लोकप्रियता बढती हुई नजर आती है.

अभी योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मुख्यमंत्री बन चुके है और वो अपने कार्य किस तरह से प्रदेश में आगे लेकर के जाते है और क्या उनके होने से यूपी को कुछ बड़े फायदे मिल पाते है, ये तो आने वाला भविष्य ही बता पायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here