जल्द ही भारत कुछ बड़ा करने वाला है, पीओके को लेकर मोदी सरकार ने किया बड़ा दावा

0
4104

भारत सरकार इन दिनों में अपनी पालिसी में काफ़ी अधिक फ्रंट फुट पर खेलने में यकीन रखने लगी है और इस कारण से दक्षिण एशिया के क्षेत्र में कही न कही स्थिरता में भी कमी देखने को मिली है इस बात में कोई भी संशय नही है. अगर हम लोग अभी की बात करते है तो फिलहाल में भारत कश्मीर और जो पाक के अधिकार क्षेत्र में आ रखा हिस्सा है उसके ऊपर काफी अधिक ध्यान केन्द्रित कर रहा है ताकि कुछ बड़ा किया जा सके और मंत्री जी के बयान में ये झलकने भी लगा है.

मोदी सरकार में मंत्री जितेन्द्र सिंह का बड़ा दावा, जल्द पीओके करायेंगे आजाद
अभी हाल ही में अपने आलोचकों को काफी अधिक सख्त लहजे में जवाब देते हुए केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि पहले लोगो की कल्पना से बाहर था लेकिन आर्टिकल 370 को रद्द किया गया उसी तरह से भाजपा की सरकार मोदी जी के नेतृत्व में पीओके को भी जल्द ही आजाद करवाने वाली है. हालांकि उन्होंने इस पर कोई तारीख नही दी लेकिन ऐसा जरुर करेंगे ये अवश्य कहा है.

वही नेशनल कांफ्रेंस जिन्होंने द कश्मीर फाइल्स फिल्म की आलोचना की है उन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वर्ष 1987 में जो चुनावी धांधली हुई थी उसके कारण से प्रदेश का ये हाल हुआ था. हमने पहले ध्वनिमत से ये प्रस्ताव सदन में पारित किया था कि पीओके को आजाद करवाना है और ये संकल्प हम लोग जरुर पूरा करेंगे.

अभी भारत सुरक्षा उपकरणों में काफी बेहतर स्थिति में
अगर वर्तमान स्थिति में साउथ एशिया में समीकरणों को देखे तो भारत पाक से काफी अधिक आगे निकल चुका है चाहे वो नेवी के परिदृश्य में हो, डिफेन्स टेक्नोलॉजी के सन्दर्भ में हो, इम्पोर्ट्स में हो या फिर एयरफ़ोर्स के मामले में हो. इंडिया इन दिनों कई कदमो से पाक से आगे निकल चुका है और इस वक्त में भारत के लिए पीओके वापिस लेना बहुत ही बड़ा मुश्किल काम नही होने वाला है.

खैर ये तो भाजपा के मंत्री का दावा है मगर इसपर आगे चलके पाक किस तरह से रियेक्ट करता है ये अपने आप में देखने वाली बात ही होने वाली है. कही न कही ये चीजे दो देशो के बीच में कई चीजो को सापेक्षता के साथ दिखाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here