पंजाब जीतने के बाद एक और राज्य में एंट्री लेंगे केजरीवाल, आप ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

0
2604

अरविन्द केजरीवाल भारतीय राजनीति में एक ने उदाहरण के तौर पर प्रस्तुत किये जाने वाले नेता के तौर पर जाने जाने लगे है. महज एक दशक के भीतर ही उनकी आम आदमी पार्टी ने दो राज्यो दिल्ली और पंजाब में अपना एकछत्र राज्य कायम कर लिया है और पंजाब को लेकर तो किसी को उम्मीद भी नही थी कि आप इतने बड़े मार्जिन के साथ में चुनाव में विजय हासिल कर लेगी. कही न कही इसे ये पार्टियां काफी चेलेंज के तौर पर ले रही है और ये हम लोग बहुत ही अधिक अच्छे से जानते है.

अब छत्तीसगढ़ चुनावों में जायेगी आम आदमी पार्टी, केजरीवाल ने किया ऐलान
अगले साल छत्तीसगढ़ राज्य में चुनाव होने जा रहे है और अब इसमें तीसरा फ्रंट खोलने की कोशिश अरविन्द केजरीवाल कर रहे है. उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी अगले साल होने वाले छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में मैदान में उतरेगी और वहां पर मौजूदा वर्तमान पार्टियों को अपनी तरफ से चुनौती पेश करेगी.

रिपोर्ट्स की माने तो अरविन्द केजरीवाल और उनकी टीम अन्दर ही अन्दर छत्तीस गढ़ के ऊपर अपनी तरफ से प्लान भी तैयार कर चुकी है और उनकी टीम इस राज्य के ऊपर काम करना भी शुरू कर चुकी है जिसके कारण से वहाँ पर मौजूदा  पार्टियों के लिए एक तरह की नयी चुनौती पेश होती चली जा रही है. खैर आने वाले वक्त में राजनीतिक पृष्ठभूमि पूरे तरीके से साफ़ हो जाने वाली है.

वर्तमान में कांग्रेस शासित राज्य है छत्तीसगढ़
अभी अगर हम आज की तारीख में बात करे तो फिलहाल के लिये यहाँ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल है और उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी काफी अधिक मजबूत स्थिति में रहते हुए शासन कर रही है. भाजपा भी इस राज्य में अपनी एक वर्चस्व भरी स्थिति बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

ऐसे में आम आदमी पार्टी के लिए पंजाब और दिल्ली से हटकर के स्ट्रेटजी खेलना जरूरी होगा क्योंकि यहाँ का भूगोल और जनता की मांगे सब कुछ बीते दोनों राज्यों से काफी अधिक अलग रहे है और ऐसे में आम आदमी पार्टी खुदको किस जगह पर खड़ा कर पाती है ये भी अपने आप में देखने वाली बात ही होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here