प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर दिया बड़ा बयान

0
1707

प्रधानमंत्री मोदी आम तौर पर राजनीति में ही अधिकतर व्यस्त रहते है और अगर हम लोग नजर डालते है तो सामान्य तौर पर उनका काम काज इसी के इर्द गिर्द ही घुमते हुए नजर भी आता है लेकिन फिलहाल की बात अगर की जाए तो इन दिनों में एक फिल्म है जिसने राजनीति के कई बड़े पहलुओ को छुआ है और इस कारण से खुद देश के प्रधानमंत्री को भी इसके ऊपर एक बार बोलना पड़ा है और कही न कही ये फिल्म अभिनेता व निर्माताओं के लिए काफी बड़ी बात है.

फिल्म में वो सच दिखाया गया, जिसे सालो से दबाया गया
प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर फाइल्स की अभी हाल ही में जमकर के तारीफ़ की है और कहा कि इस फिल्म में उस सच को दर्शाया गया है जिसे वर्षो तक दबाकर के रखा गया था. जो लोग हमेशा से आजादी के झंडे लेकर घुमते है और फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन की बात करते है वो लोग अब पूरी तरह से बौखला गये है. अगर कोई भी सच उजागर करने की कोशिश करता है तो फिर इनका पूरा ईकोसिस्टम उनके पीछे लग जाता है.

आगे प्रधानमंत्री मोदी कहते है कि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्मे बनते रहनी चाहिए. इमरजेंसी जैसी घटना हुई लेकिन अभी तक उस पर किसी ने भी ओथेटिक फिल्म नही बन सकी है. जिस सच को काफी अधिक लम्बे समय से छुपाने की कोशिश की जा रही थी उसे सामने लाया जा रहा है. जिस सच को लोग छुपाने की कोशिश कर रहे थे वही आज इसके सामने आने पर इसका विरोध कर रहे है.

नब्बे के दशक में हुए घटनाक्रम पर आधारित फिल्म
वर्तमान में जो फिल्म सामने आयी है उसमें कश्मीरी पंडितो के साथ में उनके ही राज्य में जो कुछ भी बुरा हुआ है उसको लेकर सारा सत्य सामने लाने के प्रयास किये गये है और कही न कही इसमें किसी तरह से चीजो को ढकने के प्रयास नही किये गये थे, जो सच जिस रूप में है उसे वैसा ही प्रस्तुत किया गया.

इस कारण से कई लोग इस पर नाराज भी हुए है और इसे समाज में विभाजन पैदा करने वाला बता रहे है मगर सरकार के लोग इसको लेकर के काफी अधिक सपोर्ट में खड़े नजर आ रहे है और ये काफी बड़ी बात है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here