मुनव्वर राणा ने कहा था ‘योगी जीते तो छोड़ दूंगा यूपी’, अब जीत के बाद भाजपा ने कही ये बात

0
5048

उत्तर प्रदेश में चुनावों की समाप्ति हो चुकी है और योगी एक बार फिर से पांच वर्षो के लिए लौटकर के आ भी चुके है. यूपी चुनावों में एक बहुत ही बड़ी व शानदार जीत हुई है जिसको लेकर के उनकी काफी अधिक तारीफ़ भी हुई है क्योंकि ऐसी उम्मीद आम तौर पर बहुत ही अधिक कम की जाती है कि यूपी में कोई मुख्यमंत्री दुबारा लौटकर के आएगा लेकिन इस बार तो योगी ने असंभव को भी संभव कर दिया और इस कारण ये यूपी की राजनीति में सराहा भी जा रहा है मगर कुछ लोगो को दिक्कत भी हो रही है.

राणा ने कहा था, योगी आये तो छोड़ दूंगा यूपी
जब उत्तर प्रदेश में चुनाव बस होने ही जा रहे थे उस समय की बात है जाने माने शायर मुनव्वर राणा ने कहा था कि यूपी में अगर योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से मुख्यमंत्री बन जाते है यानी भारतीय जनता पार्टी ये चुनाव जीत जाती है तो फिर वो उत्तर प्रदेश छोड़कर के चले जायेंगे. संभावित तौर पर वो यूपी को छोड़कर के दिल्ली या कलकत्ता चले जायेंगे.

भाजपा उपाध्यक्ष ने दी पाक जाने की सलाह
अब इस पर मध्य प्रदेश से बीजेपी की जीत के बाद  में काफी अधिक तीखी प्रतिक्रिया आयी है. उपाध्यक्ष बृजराज सिंह ने अपनी तरफ से जारी एक बयान में कहा कि मुनव्वर राणा मुस्लिम वोटो को भारतीय जनता पार्टी के विरोध में एक करना चाहते थे और चाह रहे थे कि जो भी अल्पसंख्यक लोग है वो बीजेपी को वोट ही न करे.ये उनकी ओछी मानसिकता है.

आगे बृजराज सिंह कहते है कि देश ने उनको इतना सम्मान दिया फिर भी उन्हें ऐसा लगता है तो ये बड़ा ही अधिक दुर्भाग्यपूर्ण है. अगर उनको यहाँ पर ऐसा ही महसूस हो रहा है तो फिर उन्हें पाक ही चले जाना चाहिए. भाजपा के मध्य प्रदेश उपाध्यक्ष के इस बयान के बाद में जाहिर तौर पर पार्टी को लेकर के विवाद तो होंगे लेकिन ये आखिर में होना ही था ये तो सब बेहतरी के साथ में जानते है.

खैर उनको भोपाल के शायर मंजूरी ने भी अपने फार्म हाउस पर आकर के रहने की सलाह दे दी है और इसे भी एक तरह के तंज के रूप में ही देखा जा रहा है. कही न कही जो कुछ भी घटित हुआ है वो भारतीय राजनीति में एक अनोखे बदलाव के जैसे देखा जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here