कांग्रेस और भाजपा को हराकर पंजाब में जीत गये केजरीवाल, तो नवजोत सिंह सिद्धू ने कही ये बात

0
5160

आज के दिन देश में पांच राज्यों में चुनाव पूरे हुए है और उनके रिजल्ट भी लगभग आ ही चुके है. इनको लेकर के लोग अपने अपने अनुमान अपने हिसाब से लगाते हुए नजर आ रहे है वो भी हमने देखा है. मगर कई सारे अनुमान है जो अपनी जगह पर ही धराशायी हो गये है और जीत की तरफ कुछ एक पार्टियां ही बढ़ पायी है. अभी की बात करे तो फिलहाल में पंजाब की जीत सबसे अधिक रोचक है क्योंकि यहाँ पर आम आदमी पार्टी इतिहास रच चुकी है.

पंजाब में केजरीवाल की जीत तय, कांग्रेस और भाजपा दोनों को कुछ नही मिल पाया
अभी हाल ही में आम आदमी पार्टी ने पंजाब में जो किया है वो अपने आप में पूरे तरीके से अप्रत्याशित है. अभी हाल ही में आयी रिपोर्ट के अनुसार जो इलेक्शन कमीशन का डाटा है उस हिसाब से दोपहर के 1 बजे आम आदमी पार्टी 91 सीट्स पर आगे है. कांग्रेस 17 पर जबकि भाजपा तो सिर्फ 2 पर ही सिमटकर के रह गयी है. ये अपने आप में केजरीवाल के लिए बड़ी जीत की तरह देखा जा रहा है.

जनता की आवाज ही भगवान की आवाज है, बोले सिद्धू
इस पूरे मसले के ऊपर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी तरफ से बयान जारी करते हुए कहा है कि जनता की आवाज ही हमारे लिए भगवान् की आवाज है. हम पूरी विनम्रता के साथ में पंजाब में जनता के द्वारा दिए गये आदेश को स्वीकार करते है और आम आदमी पार्टी को मेरी तरफ से बधाई देता हूँ.

ये अपने आप में हैरानी वाली बात है कि अभी तक तो इलेक्शन कमीशन ने अधिकारिक तौर पर आम आदमी पार्टी की जीत की घोषणा भी नही की है और उससे पहले ही सिद्धू ने अपनी हार मानते हुए आम आदमी पार्टी क बधाई दे दी है और कही न कही इससे मालूम चलता है कि मन से तो वो पहले ही हार चुके है.

खैर अभी फिलहाल के दिनों में जो कुछ भी हुआ है उसे देखते हुए एक बात तो तय तौर पर मानी ही जा सकती है कि नवजोत सिंह सिद्धू का राजनीतिक करियर कांग्रेस या फिर बीजेपी दोनों ही जगह पर ठीक से चल नही पा रहा है और ऐसे में उनको कोई और ऑप्शन तलाश करना पड़ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here