पाकिस्तानी लड़की हो गयी पीएम मोदी की बड़ी फैन, भारत को लेकर कही बड़ी बात

0
2935

प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में भारत लगातार काफी अधिक तेजी के साथ में आगे बढ़ रहा है और इस कारण से जितनी उनकी तारीफ़ की जाये वो कम ही मानी जाएगी. इसके पीछे एक तरह से डिप्लोमेसी काम आती है जिसमे इन दिनों में सरकार काफी अधिक तेजी के साथ में आगे बढ़ रही है और इसके लाभार्थी न सिर्फ भारत बल्कि भारत के कई पडोसी देश भी बन रहे है जिनमे से एक पाक और उसके लोग भी है. अभी हाल ही में हुई एक घटना ने तो ये बात साबित भी कर दी है.

पाक लडकी ने किया भारत की सरकार और दूतावास का धन्यवाद, यूक्रेन से बचाकर लाये
अभी हाल ही में पाक की रहने वाली एक लडकी जिसका नाम आसमा है उसने प्रधानमंत्री मोदी की सरकार और भारतीय दूतावास का धन्यवाद किया है. इस लड़की आसमा का कहना है कि यूक्रेन में वो फंसी हुई थी और इस दौरान उसे भी भारतीय दूतावास और वहां की सरकार के दल ने निकलने में मदद की.

लड़की के इस विडियो पर काफी लोग भारत सरकार और दूतावास की सराहना भी कर रहे है क्योंकि जिस तरह से उन्होंने कार्य किया है वो अपने आप में बड़ा ही सराहनीय है. कही न कही ये अपने आप में बड़ा ही ख़ास भी है कि जिस तरह से सब कुछ चल रहा है उसे देखते हुए भारत की सॉफ्ट पॉवर काफी अधिक मजबूत हुई है. भारत ने सिर्फ इस एक लड़की की ही नही बल्कि कई और पडोसी देशो के नागरिको की मदद की है ऐसा रिपोर्ट्स में पता लगा है.

पहले भी कई ऐसे कारनामे कर चुकी है सरकार
ये एक नही बल्कि कई दफा है जब भारत सरकार ने इस तरह के शानदार कारनामे किये हो. कही न कही ये बात हम क़तर के केस में तो अभी हाल ही में चीन में भी देख सकते है, जब वहां से भारत की सरकार अपने नागरिको के साथ में मालदीव के लोगो को भी निकालकर के ले आयी थी.

इस तरह की चीजे आम तौर पर कुछ कम देश भी कर पाते है. भारत इस कारण से साउथ एशिया में भारत एक तरह की सॉफ्ट पॉवर को एन्जॉय करता है जो अपने आप में बहुत ही बड़ी बात है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here