पुतिन ने अब अपना आखिरी पत्ता खेल दिया, जारी किया बड़ा आदेश

0
4173

अभी फ़िलहाल में विश्व में किस तरह की स्थिति बनी हुई है ये बात किसी से भी छुपी नही है. कही न कही ये बात हम काफी अधिक बेहतर तरीके से जानते भी है और अच्छे से इसे समझ भी रहे है. अगर बात करे अभी की तो फिलहाल में रूस ने काफी कुछ कर दिया है जिसके कारण से विश्व में एक तरह से बहुत ही अधिक चिंता से भरा हुआ माहौल नजर आने लगा है और ऐसे समय में एक बात हम साफ़ तौर पर कह भी सकते है कि बात यही पर रूकने वाली नही है.

दिये गये परमानु फ़ोर्स को अलर्ट पर रहने के आदेश, अमेरिका ने दी तीखी प्रतिक्रिया
अभी हाल ही में रूसी राष्ट्रपति ने एक बड़ा आदेश जारी किया है जिसके तहत उन्होंने किसी भी समय के लिए अपनी परमानु फ़ोर्स को अलर्ट पे रहने के लिए आदेश जारी किया है, यानी अब रुश इस नए ऑप्शन के ऊपर भी विचार कर रहा है और ये अपने आप में बहुत ही अधिक बड़ी बात है.

इस पूरे मामले के ऊपर अमेरिका ने काफी अधिक तीखी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि रूस ने ये जो हरकत की है वो बहुत ही अधिक गैर जिम्मेदाराना है और इसके कारण से विश्व की शान्ति व्यवस्था को काफी अधिक नुकसान पहुँच सकता है. दुनिया के अधिकतर देश इसकी आलोचना करते हुए ही नजर आ रहा है और ये जाहिर सी बात है कि ऐसा तो होना ही था.

लगातार बेबस हो रहा देश
अभी की स्थिति को देखे तो काफी दिनों तक संघर्ष करने के बाद भी रूस किसी बड़े यूक्रेन के शहर के ऊपर कब्जा कर नही पाया है और उनकी फ़ोर्स को संघर्ष करना पड़ रहा है. इसी बीच उनके ऊपर स्विफ्ट प्रतिबंध जैसे कड़े फैसले लिए गये है, यही नही यूरोप के कई देश यूक्रेन को अपनी तरफ से सपोर्ट देने में भी लग चुके है.

अब ऐसे समय में कही न कही इतना तो तय ही माना जा सकता है कि पुतिन को इस तरह के फैसले लेने की तरफ मजबूर होना पड़ रहा है क्योंकि वो वर्तमान में जो स्थिति है उसमे पूरी तरह से जीतते हुए नजर आ नही रहे है और ये अपने आप में उनके लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here