किसी से भी नही डरता फ्रांस, यूक्रेन के लिये बड़ा कदम उठाया

0
2391

फ्रांस आज के समय में विश्व की सबसे बड़ी शक्तियों में से एक है और इस बात में कोई शक नही है. कही न कही इसके कारण से विश्व में स्थिरता का दौर जाते हुए नजर आ रहा है और चीजे बिखरी हुई सी भी नजर आ रही है. अगर बात करे अभी की तो फिलहाल के लिये अगर बात करे तो फ्रांस अभी यूक्रेन के विवाद में आगे आ गया है और उसकी इस तरह से मदद कर रहा है जिससे जाहिर तौर पर विरोधी देशो को काफी अधिक दिक्कत होने जा रही है.

फ्रांस भेज रहा मदद के लिए वेपन सपोर्ट, मेक्रोन ने कहा अब ये लम्बा चलेगा
अभी हाल ही में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेसकी ने फ्रांस का धन्यवाद भी किया है क्योंकि हाल ही में आयी रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस ने काफी बड़ी व भारी संख्या में मदद के लिए वैपन भेजे है जो अभी के लिए रास्ते है और जल्द ही वहाँ की सरकार को मिल जायेंगे और इस कारण से यूक्रेनियन राष्ट्रपति जेलेसकी ने अपनी तरफ से उन्हें धन्यवाद भी किया है कि ये मदद के लिए आगे आये है.

फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन ने इस पूरे मामले पर
प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अब ये चीज यहाँ पर नही रूकेगी बल्कि ये लड़ाई तो लम्बी चलने वाली है. अब क्योंकि यूक्रेन खुदके दम पर तो लम्बे समय तक कुछ कर नही सकेगा मगर फ्रांस जैसे देश अगर उसकी मदद करते रहेंगे तो फिर ये टिक जरुर जायेगा और ऐसा करने का इशारा मेक्रोन ने दे दिया है.

कही न कही ये बहुत ही अधिक चिंता वाली बात भी  है कि इस पूरे विवाद में पूरी दुनिया के अलग अलग देश इन्वोल्व होते चले जा रहे है और कही न कही इसके कारण से बड़ी ही भारी संख्या में काफी सारी जगह पर चीजे बिखराव की तरफ भी जा सकती है और रूस को इसके कारण से तनाव भी अधिक झेलना पड़ेगा.

खैर इस मामले पर अभी तक विरोधी पक्ष ने कोई भी सख्त प्रतिक्रिया नही दी है लेकिन अभी के लिए इतना तो तय तौर पर माने ही सकते है कि जो कुछ भी घटित हुआ है वो अपने आप में बहुत ही अधिक दुखद और मानवता के लिए बुरा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here