पीएम मोदी ने फोन पर बात की, पुतिन ने कॉल पर बताया क्यों करना पड़ा रूस पर अटैक

0
5379

अभी फिलहाल के लिए पूरे देश और दुनिया भर में एक घटना को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंता में नजर आ रही है और वो है यूक्रेन और रूस के बीच में वर्तमान में चल रही लड़ाई जिसके कारण से अधिकतर देश काफी ज्यादा चिंता में आ गये है और ये बात अपने आप में जाहिर सी भी है. खैर अभी इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी काफी अधिक चिंता में है और इस कारण से उन्होंने फिलहाल में पुतिन को फोन भी किया था, जिसको लेकर हर कोई बात भी कर रहा है.

पुतिन से 25 मिनट तक बात हुई, सब बाते स्पष्ट हुई
अभी विश्व भर में बदल रहे परिदृश्य को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से फोन पर बातचीत की थी जो लगभग आधे घंटे तक चली थी. रूस की तरफ से जो बयान जारी किया गया है उसमे उन्होंने बताया है कि यूक्रेन की घटना के ऊपर पुतिन ने मोदी जी को क्या कुछ बताया और उन्हें समझाया कि किस तरह से उनको यूक्रेन में घुसना पड़ा और काफी अधिक सख्त एक्शन लेना पड़ा.

पुतिन ने बताया कि डोनाबास में रहने वाले जो भी नागरिक है उनके ऊपर कीव ने गलत तरीके से कार्यवाही की और उन्होंने मिन्स्क समझौते का भी उल्लंघन किया है. इन सबके अलावा यूक्रेन अमेरिका व नाटो के साथ में भी मिलने लगा था उसके साथ गतिविधियाँ नजर आ रही थी जिसके कारण से रूस को अब जाकर के सैन्य कार्यवाही करनी ही पड़ी.

भारत के लिए काफी दुविधा भरा समय
अभी फिलहाल का वक्त भारत के लिए और मोदी के लिए काफी अधिक दुविधा से भरा हुआ है क्योंकि जिस तरह से बात देखने में आती है कि एक तरफ तो अमेरिका है जो भारत को अपनी तरफ मिलाना चाह रहा है और दूरी तरफ रूस अपनी तरफ खींच रहा है. एक तरफ भी हल्का सा झुकाव होना दुसरे को नाराज कर सकता है और ये भारत चाह नही रहा है.

ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी के लिए भी कोई भी बयान जारी करना या फिर भारत सरकार के प्रवक्ता के लिए भी कोई बात बोल पाना इस मुद्दे पर काफी अधिक मुश्किल सा हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here