बड़ी अपडेट: अब अमेरिकी राष्ट्रपति बायडन ने दी पुतिन को सीधी और साफ़ चेतावनी

0
2658

आज के समय में रूस में जिस तरह की स्थिति बनी है उसके कारण से पूरे विश्व में अस्थिरता से भरा हुआ माहौल है और इसे हम लोग देख व् समझ भी रहे है. कही न कही ये बात तो हम लोग भी जानते है क्योंकि जिस तरह की हालत अभी के लिए विश्व की पुतिन के कारण से बन रही है उसको देखकर के न सिर्फ अमेरिका बल्कि साथ ही साथ में भारत और यूरोप के देशो की हालत भी खराब हो रही है. मगर इन सबके बीच में अब अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान सामने आ रहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति का बयान, नाटो देश में आये तो हस्तक्षेप करेगा अमेरिका
अभी हाल ही में जो बायडन ने इस पूरे मामले के ऊपर अपनी तरफ से एक आधिकारिक बयान जारी किया है जिसमे वो कह रहे है कि यूक्रेन के लिए अमेरिका सीधे तौर पर रूस से लड़ाई नही करेगा लेकिन साथ ही साथ में उन्होंने ये भी कहा कि पुतिन ने अगर भूलकर भी नाटो के किसी देश में घुसने की कोशिश की तो हम हस्तक्षेप जरुर करेंगे.

अभी भी हम नाटो के किसी भी देश की एक भी इंच की जमीन की रक्षा करने के लिये प्रतिबद्ध है और बायडन ने ये बयान विश्व भर से काफी अधिक आलोचना सुनने के बाद में दिया है क्योंकि अभी के लिए जो स्थिति हमने बनते हुए देखी है वो अपने आप में काफी अधिक अलग ही किस्म की है जिसमे रूस अपनी शक्ति का लोहा मनवाते हुए नजर आ रहा है.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद भी नही दिखा पा रही कमाल
अभी की जो स्थिति है उसमे बात यूएनएससी के हाथ से भी निकलते हुए नजर आने लगी है. उनकी तरफ से लगातार आलोचना और  बैठकों के दौर के बाद में भी रूस किसी भी कीमत पर रूकने को तैयार नजर नही आ रहा है और ये अपने आप में बड़ी बात भी है.

अभी के लिए रूस पर केवल आर्थिक प्रतिबंधो का साया है जिससे आने वाले समय में उसकी आर्थिक हालत और भी अधिक खराब हो सकती है और ये उसके व उसके साथी मित्रो के लिए काफी चिंता से भरी बात है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here