यूक्रेन ने मांगी मदद, कहा अब रूस से सिर्फ मोदी ही बचा सकते है

0
3533

अभी फिलहाल के लिए जिस तरह से दुनिया में दो देशो के बीच में लड़ाई होते हुए हम देख रहे है वो अपने आप में काफी अधिक दुःख से भरा है क्योंकि यूक्रेन जैसे एक बड़े देश पर कही न कही रूस अपनी ताकत दिखा रहा है और ऐसे में कई बुरी खबरे भी आ रही है जिनको देखते हुए एक बात तो कही न कही तय मानी जा रही है कि परिणाम इस लड़ाई का कुछ भी हो लेकिन आखिर में मानवता को हारना ही है. ये बात हमें कही न कही नजर भी आती है.

यूक्रेन के राजदूत ने कहा, भारत के रूस से सम्बन्ध अच्छे वो चाहे तो बचा सकते है
अभी रूस की इन हरकतों को देखते हुए यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा जो वहां के काफी जाने माने शख्स भी है उन्होंने भारत से एक रिक्वेस्ट की है जिसमे वो कहते है कि पीएम मोदी के राष्ट्रपति पुतिन से काफी अच्छे संबध है और अगर वो चाहे तो यूक्रेन रूस के बीच में बढ़ चुके विवाद को डिप्लोमेटिक रूप से बातचीत करके शांत करवा सकते है.

एक तरह से यूक्रेन ने भारत से डिप्लोमेटिक तरीके से मदद करने के लिये आधिकारिक मदद मांगी है क्योंकि ये उनके राष्ट्र के बड़े ऑफिशियल ने ये बात कही है और उनका कहना अपने आप में काफी अधिक मायने रखता है. ऐसे में भारत का स्टैंड इस पूरे मुद्दे पर काफी अधिक अहम हो भी जाता है इस बात में कोई शक नही है.

फिलहाल मोदी सरकार पूरे मामले से दूरी बनाये हुए
अभी जिस तरह की स्थिति बन चुकी है उसे देखते हुए मोदी सरकार ने इस पूरे मामले पर से दूरी बना ली है और कोई भी बयान देने से अभी के लिए भारत सरकार परहेज कर रही है. हालांकि हम डिप्लोमेटिक रूप से बातचीत करने की और मामला हल करने की बात को हमेशा से तरजीह देते है लेकिन बिना मांगे किसी को सलाह देते भी नही है.

खैर अब यूक्रेन की इस रिक्वेस्ट पर भारत किस तरह से रिएक्शन देता है ये अपने आप में देखने वाली बात होगी. अभी फिलहाल के लिये तो चीजे काफी अधिक चिंता से भरी हुई है और रूस के लिए भी आगे दिक्कते बढ़ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here