प्रधानमंत्री मोदी ने सिख और हिन्दुओ के लिये किया बड़ा काम, जिसने इतिहास में उनका नाम दर्ज करा दिया

0
1852

प्रधानमंत्री मोदी हमेशा से ही कुछ न कुछ ऐसे कार्य करते रहते है जिसके चलते लोग काफी अधिक प्रसन्न होते है और उनके दिलो में पीएम के लिए भरोसा भी बढ़ता है. ये चीज आप भी अक्सर नोटिस करते ही होंगे और ये चीजे अपने आप में कई बार इतिहास बनाने वाली होती है. सीएए लागू करने से लेकर 370 हटाने तक कई कार्य उनके बहुत ही अधिक ख़ास रहे है. अभी हाल ही में फिर से पीएम मोदी ने ऐसा ही एक दिल जीत लेने वाला कार्य किया है.

अफगानिस्तान के हिन्दू और सिखों से जाकर खुद मिले प्रधानमंत्री, उनके लिए सुरक्षित माहौल बनाने की कोशिश
अभी हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी अफगानिस्तान से भारत में भागकर के मदद के लिए आये हुए हिन्दू और सिख धर्म के लोगो से खुद जाकर के मिले. उन्होंने बाकायदा उन्ही की वेशभूषा भी पहन रखी थी जिसमे वो काफी जम भी रहे थे. पीएम मोदी उनसे मिले और उन्हें आगे भी भारत में सुरक्षित और अफगान से बेहतर माहौल देने का कार्य किया जिसने अपने आप में एक इतिहास रच दिया है.

ये वो दौर है जब अफगानिस्तान में रह रहे हिन्दू और सिख धर्म के लोगो के पास में कोई भी रास्ता नही बचा है और तालिबान उनके पीछे पड़ा हुआ नजर आता है, ऐसे वक्त में प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने इन्हें शरण देकर के अपने आप में एक ऐतिहासिक कार्य किया है जिसकी सराहना दोनों ही धर्म के लोगो के द्वारा की जा रही है.

विश्व भर में बन रही सकारात्मक छवि
फिलहाल में मोदी सरकार ने कई अल्पसंख्यक लोगो को जिस तरह से सपोर्ट किया है और उन्हें शरण दी है उसके बाद से दुनिया भर में मोदी सरकार की एक बेहतरीन छवि बनी है जो बुरे वक्त में कही न कही हिन्दू धर्म और सिख धर्म से जुड़े हुए लोगो के लिए मददगार साबित हुई है. शरण देना अपने आप में एक अलग बात है लेकिन फिर प्रधानमंत्री का खुद जाकर के उनसे मिलना एक अलग ही बात होती है.

 

हालांकि इस पर विदेशी मीडिया इसे अपने अपने हिसाब से कवर कर रहा है, पर एक बात तो तय है कि इतिहास में जब भी इसे लिखा जाएगा तो पीएम मोदी की छवि को बेहतर करने वाला ही देखा जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here