महिलाओं के हिजाब पहनने को लेकर सांसद साध्वी प्रज्ञा ने दिया बड़ा बयान

0
1200

अभी फ़िलहाल देश भर में महिलाओ के हिजाब पहनने को लेकर के एक अलग किस्म की बयानबाजी छिड़ चुकी है और इस पर हर कोई अपने अपने तरीके से अपने पॉइंट्स रख भी रहा है. अगर हम अभी की बात करते है तो फिलहाल इस पर हर किसी के अपने अपने विचार हो सकते है क्योंकि भारत एक स्वतंत्र लोकतंत्र है और ऐसे में जब नेता लोग अपने अपने हिसाब से बयानबाजी करते है तो फिर कही न कही आपस में चीजे टकरा भी जाती ही है और ऐसा हाल ही में देखने में भी आया है.

साध्वी प्रज्ञा ने कहा. जो घर में सुरक्षित नही वो वही पहने हिजाब
यहाँ पर बाहर आवश्यकता नही अभी देश भर में चल  रहे हिजाब के ऊपर विवाद को लेकर के साध्वी प्रज्ञा जो कि भोपाल से सांसद है उन्होंने भी एक बड़ा बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि हिन्दू धर्म इतना अधिक संस्कारी और श्रेष्ठ है कि इसमें हमें हिजाब आदि पहनने की जरूरत ही नही है. जिनको अपने घर में ही संकट है और जो अपने घर में सुरक्षित नही है उनको घर में ये पहनना चाहिए.

बाहर जहाँ पर हिन्दू समाज के लोग निकलते है पढ़ाई करते है और ज्ञान प्राप्त करते है वहां पर तो हिजाब पहनने की जरूरत बिलकुल भी नही है. साध्वी प्रज्ञा ने कही न कही यहाँ पर बातो बातो में तंज कसने की कोशिश की है उन लोगो पर जो फिलहाल हे स्कूल और कॉलेजो में हिजाब पहनने के ऊपर वकालत करते हुए नजर आ रहे है.

कर्नाटक से शुरू हुआ पूरा मामला
ये पूरा घटनाक्रम कर्नाटक के एक कॉलेज से शुरू होता है जहाँ पर कुछ छात्राओं को केम्पस में आने से प्रतिबंधित कर दिया गया था क्योंकि वो स्कूल ड्रेस कोड में नही थी और ड्रेस कोड के हिसाब से हिजाब पहनने के अनुमति नही थी. इस पर उन्होंने वही पर ही प्रदर्शन किया और मामला कोर्ट तक जा पहुंचा.

अभी फिलहाल हाई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है और वहां की राज्य सरकार भी इस पूरे मामले में इन्वोल्व हो चुकी है लेकिन फिर भी अलग अलग राज्यों से अलग अलग नेता इस पर अपने हिसाब से बयानबाजी करते हुए नजर आ रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here