दो चरणों का मतदान पूरा, सारे सर्वे को धता बताते हुए अखिलेश यादव ने कर दिया बड़ा दावा

0
2526

उत्तर प्रदेश में अब दो चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और इसको लेकर के वो बहुत ही अधिक बयानबाजी चल रही है. हर पार्टी अपने आपको विजेता बता रही है और सबको अपने अपने निजी सर्वे में विजय ही नजर आ रही है. जाहिर सी बात है हर किसी का अपने बयानों में एक तरह का स्वार्थ देखने को मिलता है जिसमे वो खुदको विजयी देखता है. अगर अभी की बात की जाए तो 15 फरवरी तक उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के दो चरणों का मतदान पूरा हो चुका है.

अखिलेश का दावा, हमें मिल रही 100 से ज्यादा सीट्स
अभी हाल ही में जब दो चरणों के चुनाव संपन्न हो गये तो फिर उस पर काफी अधिक प्रसन्नता जताते हुए अखिलेश यादव ने ट्विटर पर ये दावा किया कि यूपी में अब सपा गठबंधन की सीटे 100 से भी अधिक हो चुकी है यानी इसका शतक पूरा हो चुका है. आप सभी ने जो समर्थन दिया है उसके लिए बहुत बहुत आभार और भाजपा से जनता कह रही है गो बैक.

हालांकि सर्वे के आंकड़ो को देखे तो ये कुछ और ही कहते है क्योंकि इनमे कही न कही भाजपा और योगी ही सबसे आगे निकलते हुए नजर आते है चाहे हम एक्सिस पोल की बात करे या फिर अन्य किसी भी मीडिया एजेंसी के सर्वे को देख ले, तो हर किसी में योगी ही टॉप कर रहे है ऐसे में अखिलेश के इंटरनल सर्वे कुछ और ही कह रहे है.

10 मार्च को होगा किस्मत का फैसला
हालांकि अभी तक तो ये चुनावी प्रक्रिया आधी भी पूर्ण नही हुई है. आगे कई चरणों के मतदान होने बाकी है और इसमें कौन कितनी सीट्स हासिल कर पाता है यूपी का आने वाला पूरा भविष्य उसी पर ही निर्भर रहने वाला है. तो मतदान अभी और अधिक चलेगा व इसका अंतिम निर्णय चुनाव आयोग के द्वारा 10 मार्च को घोषित किया जाएगा तभी सब नेतागण शांत भी हो पायेंगे.

खैर आगे रहने का दावा तो अभी बसपा व कांग्रेस भी कर ही रहे है लेकिन हकीकत क्या है इसको लेकर के कोई कुछ कह नही सकता है. अभी ये दावे तो सिर्फ दावे ही रह जाने वाले है क्योंकि जीत की कुर्सी तो किसी एक को ही मिलने वाली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here