स्कूल और कॉलेजो में हिजाब बैन पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा बयान दिया है

0
11065

अभी फ़िलहाल कर्नाटक राज्य से निकला हुआ एक विवाद देश भर में लोगो को काफी अधिक चिंतित कर रहा है क्योंकि मामला ही कुछ ऐसा है. अगर हम लोग अभी की बात करते है तो फिलहाल हिजाब पहनने और न पहनने को लेकर के काफी अधिक विवाद खड़े हुए है जिसमे कुछ लोग इसके पक्ष में है तो कई लोग बड़ी संख्या में इसे नकार रहे है जो अपने आप में आपस में एक दुसरे के खिलाफ खड़े होने का कारण बन रहा है. इस मामले में अब तो सरकार भी इन्वोल्व हो चुकी है.

सुप्रीम कोर्ट ने किया त्वरित सुनवाई से इनकार, कहा सबके मौलिक अधिकारों की रक्षा होगी
अभी हाल ही में शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में भी पहुँच गया जहाँ पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम हर नागरिक के मौलिक अधिकारों की रक्षा करेंगे लेकिन उसके लिए उचित समय आने दे. अभी कोर्ट की तरफ से ये भी कहा गया था कि इन मुद्दों को राष्ट्रीय स्तर पर नही फैलाया जाना चाहिए.

सीजेआई ने भी यहाँ पर साफ़ शब्दों में कहा है कि इन्हें बड़े स्तर पर नही फैलाया जाना चाहिए. जाहिर तौर पर सुप्रीम कोर्ट यहाँ पर न्याय को लेकर के जितना चिंतित है उतना ही देश की छवि को लेकर के भी चिंता में है. खैर अभी फिलहाल के लिए तो हिजाब के समर्थको को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल के लिए निराशा ही हाथ लगी है.

कर्नाटक में हिजाब पर रोक का मामला
दरअसल कर्नाटक के एक शिक्षण संस्थान में छात्राओं से हिजाब न पहनकर के आने के लिए कहा गया था क्योंकि ये ड्रेस कोड का हिस्सा नही था. इस पर बच्चियों ने प्रदर्शन किया और मामला इतना बढ़ गया कि सरकार को इसमें आकर के कहना पड़ा कि अगर आपको पढ़ाई करनी है तो फिर ड्रेस कोड तो फॉलो करना ही पड़ेगा.

इसके बाद में मध्य प्रदेश की सरकार ने भी इसी तरह की बाते कही तो ये अपने आप में काफी अधिक आगे बढ़ता हुआ मामला हो चला, खैर अब मामला कोर्ट में लंबित हो चुका है तो फिर इस पर निर्णय आने में कुछ समय और लगने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here