फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन ने नही मिलाया पुतिन से हाथ, लग रहा था इस बात का डर

0
2520

अभी रूस के राष्ट्रपति पुतिन दुनिया भर में सुर्खियों में छाये हुए है और उसके पीछे का कारण है पिछले कुछ समयकाल में यूक्रेन में हुई ऐसी घटनाएं जो अपने आप में बहुत ही अधिक चिंता देने वाली है और इसके हिसाब से अगर हम लोग देखते है तो चीजे बहुत ही ज्यादा अजीब सी भी हो गयी है. खैर अगर हम लोग बात करते है अभी की तो हाल ही में मेक्रोन और पुतिन दोनों ही खबरों में छाये हुए है और इसके पीछे की वजह है दोनों के बीच में हाल ही में हुई एक मीटिंग.

यूक्रेन मुद्दे पर पुतिन को समझाने पहुंचे थे फ्रांस के राष्ट्रपति
अभी हाल ही में फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुअल मेक्रोन रूस पहुंचे थे जहाँ पर उनकी रूस के राष्ट्रपति पुतिन के साथ में मीटिंग तय थी. यहाँ पर उनका इस मीटिंग का मकसद यूक्रेन में शान्ति को बनाये रखन था, ऐसा कुछ तो हो नही सका लेकिन इसी के साथ में एक और बड़ी दिक्कत भी खड़ी हो गयी और ये दिक्कत थी मेक्रोन के डीएनए सेम्पल की, जिसके चोरी हो जाने का डर उन्हें लगने लगा था.

मेक्रोन से टेस्ट करवाने को कहा गया, कर दिया इनकार
जब फ्रांस के प्रेसिडेंट मास्को पहुंचे तो उनसे कहा गया कि अगर वो पुतिन से मिलना चाहते है तो उनको पहले करोना का टेस्ट करवाना होगा, इसी के बाद में वो उनसे मिल सकते है. इस पर मेक्रोन के डॉक्टरो ने उन्हें समझाया कि रूस के अधिकारियों को वो अपना सेम्पल न दे वरना वो उनका डीएनए सेम्पल निकाल लेंगे. इससे उन्हें उनकी जिन्दगी से जुडी अधिकतर जानकारियां मिल सकती है.

मेक्रोन ने फिर ऐसा करने से इनकार कर दिया. इस कारण से पुतिन उनसे मिले तो सही लेकिन दोनों ने हाथ नही मिलाया और मीटिंग के समय भी दोनों ही एक दुसरे से कई फीट दूर बैठे व जोर जोर से बोलकर के एक दुसरे को समझाना पड़ा. कही न कही इस तरह की चीजे भी विश्व में देखने में आती है जो काफी अधिक रोचक होती है.

कही न कही इस घटना से ये भी पता चलता है कि विश्व में देशो के बीच में आपसी भरोसा तो बिलकुल भी नही है कि कल को कौन किसके साथ में क्या कर दे? कही न कही ये बात तो हम भी बेहतर तरीके से आज के समय में देख रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here