योगी जी ने चुनाव से पहले कर दिया बड़ा वादा, जिसके बाद उनके वोट और ज्यादा बढ़ जायेंगे

0
3588

उत्तर प्रदेश में चुनावी कार्य लगभग शुरू हो ही चुका है और इन दिनों में हर कोई अपने अपने हिसाब से इसे देख रहा है समझ रहा है. लोगो के दिलो दिमाग में चुनावी तारीखे एक तरह से रच बस गयी है और आखिर में इसके परिणाम जो भी है वो भी देखने लायक ही होने वाले है इतना भी तय है. खैर जो भी है अगर हम लोग फिलहाल की बात करे तो भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है और इसमें कुछ वादे ऐसे है जो लोगो को काफी अधिक लुभाते हुए नजर आ रहे है.

किसानो को मुफ्त बिजली, वृद्ध महिलाओं को मुफ्त सार्वजनिक यात्रा
भारतीय जनता पार्टी ने अभी हाल ही में अपना संकल्प पत्र जारी किया है जिसमे अमित शाह और योगी आदित्यनाथ दोनों ही मौजूद थे. उनके कुछ वादे काफी अधिक आकर्षक रहे है जिसमे से पहला तो ये कि भाजपा किसानो को अब सिंचाई के लिए मुफ्त में बिजली उपलब्ध करवाएगी ताकि उनको कुछ आर्थिक सहायता उपलब्ध करवा सके. इसके अलावा बूढी महिलाओ को सार्वजनिक परिवाहन भी मुफ्त में करने का वादा दिया गया है.

लडकियों को स्कूटी और 2 करोड़ टैब
जवान लोगो के वोट्स को ध्यान में रखते हुए भी भाजपा ने काफी कुछ घोषणा की है और कहा गया है कि लडकियों को जो कॉलेज जाती है उन्हें रानी लक्ष्मी बाई योजना के तहत स्कूटी का वितरण किया जायेगा और पढने वाले युवाओं को टैब का वितरण किया जायेगा जिसकी संख्या पूरे दो करोड़ है और ये कोई छोटा आंकडा तो बिलकुल भी नही है.

इन सबके आलवा भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में लोगो की फिटनेस को बेहतर करने के लिए हर ग्राम पंचायत के स्तर पर एक जिम खोलने का और खेल का मैदान बनाने का भी वादा किया है ताकि यूपी के बच्चे भी स्पोर्ट्स के क्षेत्र में प्रगति कर सके और इंटरनेशनल खेलो में प्रदेश का नाम आगे तक ले जा सके.

कही न कही इन वादों के जरिये कुछ स्पेसिफिक वर्गों को उम्मीद दिलाई गयी है कि अगर हम लोग सत्ता में आते है तो फिर ये आपके लिए काफी बढ़िया फायदे से भरा हुआ समय रहने वाला है और कही न कही इससे जाहिर तौर पर भाजपा के वोटो की  संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here