प्रधानमंत्री मोदी को याद आये पंडित नेहरु, बोल गये ऐसी बात जिससे उनके चाहने वाले लोग नाराज

0
1347

आम तौर पर पीएम मोदी सदन में कम ही बोलते है लेकिन जब वो बोलते है तो फिर उनकी बातो में तरह तरह से ऐसे खट्टे व तीखे शब्द होते है जिनको विपक्ष की पार्टी सुनकर के या तो हंस पडती है या फिर कुछ ज्यादा ही नाराज हो जाती है. जाहिर तौर पर इसके बाद में कई सारे विवाद आदि भी पैदा होते है और लोग अपने अपने हिसाब से चीजो को देखने लग जाते है. अगर हम लोग अभी की बात करे तो हाल ही में पीएम जब सदन में पहुंचे थे तो ऐसा ही कुछ नजारा देखने में आया.

नेहरु लाल किले से बोलते थे कोरिया या अमेरिका में कुछ हो तो हमारी महंगाई बढ़ जाती है
प्रधानमंत्री मोदी जब हाल ही में सदन में बोले तो कांग्रेस के नेता काफी अधिक शोर कर रहे थे, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तो परम्परा रही है कि वो मुश्किल में हाथ खड़े कर देती है मगर हमारी  सरकार ने इस करोना के काल में भी महंगाई दर को 6 प्रतिशत से भी कम पर मेंटेन करके रखा हुआ है और फूड इन्फ्लेशन तो इससे भी कम है.

अगर यहाँ पर कांग्रेस होती तो कबके हाथ खड़े कर देती, मगर हमने सब संवेदनशीलता के साथ में संभाला हुआ है. पंडित नेहरु ने तो अपने वक्त में लाल किले से खड़े होकर ये कहा था कि अगर कोरिया में लड़ाई होती है तो इसका असर हमारी महंगाई बढ़ जाती है, अमेरिका में कुछ होता है तो यहाँ पर प्रभाव पड़ता है.

उन्होंने उस दौर में ये सब कुछ कहा था और कही न कही इसके जरिये प्रधानमंत्री मोदी ने ये इंगित करने की कोशिश की है कि कांग्रेस पार्टी हर चीज में वैश्विक बहाने बना दिया करती थी लेकिन कही न कही अब की मोदी सरकार सिर्फ और सिर्फ इसके निराकरण करने में यकीन करती है और वो कर भी रही है.

वर्ष 2016 में किया गया संसोधन कर रहा सहायता
दरअसल मोदी सरकार ने वर्ष 2016 में एक संशोधन पारित किया था जिसके तहत रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को इस बात की जिम्मेदारी दे दी गयी थी कि उन्हें ही अब महंगाई दर को 2 से 6 प्रतिशत के बीच में बनाकर के रखना है और उनकी पालिसी इसी हिसाब से होनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here