विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट जारी, जानिये किस नम्बर पर है पीएम मोदी

0
5435

अभी के लिए दुनिया में जब भी सबसे अधिक पोपुलर नेताओ को लेकर के जब कभी भी बात आती है तो फिर कही न कही पीएम मोदी का जिक्र तो आ ही जाता है क्योंकि जिस तरह से उन्होंने पिछले कुछ समय में विश्व भर के समुदायों के बीच में अपनी पहचान मजबूत की है वो अपने आप में देखने लायक है. कही न कही ये बात तो हम लोग भी जानते है और हाल ही में जो अप्रूवल रेटिंग निकलकर आयी है वो और भी ज्यादा इस बात को पुख्ता कर देती है.

प्रधानमंत्री मोदी विश्व में टॉप पर, बायडन की रेटिंग गिरी
अभी हाल ही में मोर्निंग कंसल्ट ने जो अप्रूवल रेटिंग निकाली है उसमे विश्व के सबसे अधिक लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले पायदान पर पहुँच गये है. उनकी अप्रूवल रेटिंग वर्त्तमान में पूरे 71 प्रतिशत है और विश्व में ये एक तरह से सबसे अधिक है. वही दुसरे पायदान पर यहाँ पर लोपेज ओब्राडोर आ गये है जो कि वर्तमान में मेक्सिको के राष्ट्रपति है और इन दिनों में विश्व में भी उनकी अच्छी खासी चर्चा देखने में आयी है.

इसके बाद में लिस्ट में तीसरे अंक पर बात करे तो इटली के प्रधानमंत्री द्रागी ने जगह हासिल की है और उनकी अप्रूवल रेटिंग फिलहाल के लिए 57 प्रतिशत है जो कि अपने आप में ठीक है, वही चौथे नम्बर पर इस बार फुमियो किशिदा आये है जो वर्तमान में जापान के प्रधानमंत्री है और पांचवे नम्बर पर अभी ओलाफ स्कोल्ज रैंक कर रहे है जो अभी जर्मनी के चांसलर बन चुके है.

बायडन की लोकप्रियता में गिरावट, छठे नम्बर पर पहुंचे
कभी विश्व में अपनी पॉपुलैरिटी से लोहा मनवाने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडन की लोकप्रियता काफी कम हो चुकी है और अमेरिकी राष्ट्रपति जैसे सर्वशक्तिमान पद पर होते हुए भी जो बायडन इस बात छठे नम्बर पर आये है और अभी के लिए उनकी अप्रूवल रेटिंग महज 41 प्रतिशत ही रह गयी है.

वही एमेनुल म्रेकोन से लेकर बोरिस जॉनसन जैसे नेता जो कभी इस लिस्ट में राज करते थे वो काफी नीचे खिसक चुके है. वर्तमान में कई बड़े बड़े नए राजनेताओं का उदय हो रहा है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ऐसे ही बने हुए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here