लता मंगेशकर के निधन की खबर सुन स्तब्ध हुए मोदी, कही बड़ी बात और लिया बड़ा निर्णय

0
3850

अभी हाल ही में देश ने एक और बड़ी हस्ति को खो दिया जो अपने आप में बहुत ही अधिक बुरा था और कही न कही सुर के क्षेत्र में संगीत के क्षेत्र में तो ऐसा होना अपने आप में बहुत ही अधिक बुरा होता है. आपको अगर मालूम हो तो हाल ही में जानी मानी संगीतकार और गायिका का निधन हो गया है जिनको हम सब लता दीदी के नाम से जानते है और कही न कही उनका न होना हमारे ह्रदय को काफी अधिक तकलीफ भी दे रहा है.

कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थी, सुबह साढ़े छः बजे चली गयी
रिपोर्ट के अनुसार जानी मानी सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर जी पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थी और उनके शरीर के कई अंग थे जो धीरे धीरे काम करना बंद कर रहे थे, आखिर में उनको बचाने में डॉक्टर भी कामयाब न हो सके और अंगो के कार्य न कर पाने के कारण से उनका देहांत हो गया. उनका न होना अपने आप में बहुत ही अधिक दुःख से भरा हुआ है.

मोदी से लेकर शाह और योगी सभी हुए व्यथित
लता मंगेशकर के निधन पर लगभग हर कोई बहुत ही अधिक चिंतित और व्यथित नजर आ रहा है. प्रधानमंत्री मोदी लिखते है कि लता दीदी से मुझे हमेशा प्रेम ही मिला है, वो सदा से एक विकसित और खुशहाल राष्ट्र की कामना किया करती थी. उनके साथ में मेरा जो जुड़ाव था वो हमेशा कभी भी न भूल पाने वाला रहेगा. मोदी जी ने अपनी और उनकी एक फोटो भी साथ में शेयर की.

उनके अलावा देश के गृह मंत्री श्री अमित शाह ने भी उनको श्रद्धांजली अर्पित करते हुए कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि वक्त वक्त पर मुझे लता दीदी का प्यार मिलता रहा है. उनकी मीठी आवाज और देश के प्रति जो प्यार था वो हम लोगो के बीच में हमेशा रहने वाला है. उनके घर वालो और उनके चाहने वालो के लिए मैं संवेदना व्यक्त करता हूँ.

दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित
उनके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत और भी कई बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर दुःख जताया है. उनके निधन पर दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है और मोदी सरकार व राष्ट्रपति जी के इस निर्णय से उन्हें सच्ची श्रद्धांजली प्राप्त होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here