ओवैसी को शाह ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा, मगर ये कहते हुए लेने से इनकार कर दिया

0
1421

अभी इन दिनों में राजनीति की सारी नजरे कही न कही हैदराबाद के सांसद ओवैसी की तरफ मुड़ी हुई है और इसके पीछे कारण भी है. जिस तरह से चीजे हुई है और हमें देखने में आ रही है उसके हिसाब से एक बात तो हमें भी साफ तौर पर दिखाई देती है कि अभी हाल ही में ओवैसी को सुरक्षा देने को लेकर के बवाल मचा हुआ है क्योंकि उनकी जान के ऊपर एक तरह का रिस्क बताया जा रहा है. फिर वो चाहे जिस भी पार्टी से हो लेकिन सांसद तो है और इस कारण से उनका महत्त्व बढ़ जाता है.

ओवैसी की गाडी पर चली थी गोल्ली
अभी महज कुछ ही समय पहले की बात है जब एएमआईएम के प्रमुख और हैदाराबद के सांसद असुसुद्दीन ओवैसी अपनी गाडी से कही पर जा रहे थे. उसी समय किसी ने उनकी गाडी के ऊपर फायर कर दिया, इससे उनको कोई नुकसान तो नही हुआ लेकिन फिर भी ये तो पता चल ही गया कि कुछ लोग है जो उनके पीछे लग चुके है और ये लोग कभी न कभी वापिस लौटकर के भी आयेंगे ताकि अपना मकसद पूरा कर सके.

ओवैसी को दी गयी जेड श्रेणी की सुरक्षा, मगर लेने से इनकार किया
जब इस तरह की घटना हुई तो फिर जाहिर तौर पर मामला काफी गंभीर हो जाता है और सरकारी नियमो के आधार पर गृह मंत्रालय ने उनको अभी के लिए जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवा दी थी. मगर इस सुरक्षा को लेने से ओवैसी ने सीधे तौर पर इनकार हर कर दिया और कहा कि मुझे ये नही चाहिए.

ओवैसी ने कहा कि मैं एक आजाद जिन्दगी गुजारना चाहता हूँ, मैं इस तरह से घुटन से सिक्यूरिटी के बीच में नही रह सकता हूँ. मुझे ये सुरक्षा नही चाहिए और साथ ही साथ में उन्होंने केंद्र से कहा कि अगर देना है तो मुझे अपने पास में सुरक्षा के लिए गन रखने की परमिशन और बुलेट प्रूफ कार दे दी जाये.

इस पूरे मामले को उन्होंने सदन में भी उठाया है और कही न कही गृह मंत्रालय ने तो अपने स्तर पर कार्यवाही कर भी दी है, मगर अब ओवैसी खुद ही इस सुरक्षा को लेने से इनकार कर रहे है तो इसमें कोई कुछ कर नही सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here