योगी आदित्यनाथ है अमित शाह के सबसे ख़ास और चहेते नेता, आज उन्होंने फिर साबित कर दिया

0
3103

सीएम योगी को तो हम लोग जानते ही है जो काफी अधिक पोपुलर और पॉवरफुल नेता है. मगर क्योंकि वो भाजपा में है तो जाहिर तौर पर उनकी हाई कमान से करीबी होनी जरूरी भी है और ऐसा आम तौर पर काफी मामलों में देखने में आता भी है जब सीएम योगी की मोदी और शाह से करीबी देखने में आती रहती है. कही न कही ये सब चीजे हमें इतना तो बता ही देती है कि राजनीति में अगर आपको स्टेट लेवल पर उभरना है तो केंद्र का हाथ सर पर होना जरूरी है.

सीएम योगी पहुंचे नामांकन भरने, अपना सब काम छोड़कर गृह मंत्री पहुंचे साथ
आपको मालूम हो तो वर्तमान में यूपी के मुख्यमंत्री और भाजपा के प्रत्याशी योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहरी क्षेत्र विधानसभा से चुनाव का नामांकन भरा है और जब वो नामांकन भरने के लिए पहुंचे थे तो उनके साथ में खुद देश के गृह मंत्री और भाजपा के प्रमुख नेता अमित शाह भी मौजूद थे. आम तौर पर ऐसे दृश्य कम ही देखने में आते है लेकिन यूपी अपने आप में अनोखा प्रदेश है और यहाँ पर कुछ भी मुमकिन है.

खैर इससे ये भी पता लगता है कि सीएम योगी के प्रति मोदी और शाह का विशेष स्नेह है वरना नामांकन तो देश के हर प्रदेश में हर चुनाव से पहले कई नेताओं के भरे जाते है लेकिन उनमे से कभी कबार ही होता है कि मोदी या फिर शाह खुद जाकर के नेता को सपोर्ट करे और एकजुटता दिखाने का प्रयास करे.

शाह को योगी के नेतृत्व पर भरोसा
अगर हम अभी के लिहाज से बात करे तो शाह के बयानों में भी उन्हें योगी जी के नेतृत्व पर भरोसा नजर आता है. शाह ने हालिया बयान में कहा भी था कि योगी जी की सरकार में यूपी ने बेहतरीन साल निकाले है, विकास हुआ है और गलत कार्य रूक चुके है. हमें भरोसा है कि जनता से हमें पूरी 300 से भी अधिक सीटे मिल जायेगी.

कही न कही भाजपा में अब जो सपोर्ट सिस्टम राज्य और केंद्र के बीच में विकसित हो रहा है वो अपने आप में विपक्ष के लिए थोड़ा मुश्किलें पैदा करने वाला जरुर हो सकता है क्योंकि चीजे ही कुछ ऐसी हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here