योगी आदित्यनाथ के पास में कुल कितनी सम्पति, अखिलेश के पास कितना ये भी जान लो

0
4908

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से चुनावों से पहले जमकर के सुर्खियों में बने हुए है और इसके पीछे जाहिर तौर पर कारण भी है. जिस तरह से उन्होंने चुनावी जीत और हार को अपने हिसाब से ढाला है वो अपने आप में देखने लायक है. वैसे ये सब चीजे छोड़कर के आज हम लोग बात करते वाले है कि इतने दशक से जब योगी जी राजनीति में है तो फिर उनके पास में आखिर कितनी सम्पति है? लोगो को भी जानने की इच्छा तो होती ही है.

योगी जी के पास में 31 लाख नकद, दो कारे और कोई लोन नही
अभी हाल ही का डाटा तो नही आया है लेकिन पिछले हलफनामे के हिसाब से अगर हम बात करे तो आज से कुछ वर्ष पहले तक सीएम योगी आदित्यनाथ के पास में बैंक खाते में कुल 31 लाख रूपये नकद थे जो उन्हें एक तरह से आप कह सकते है तनख्वाह और बाकी सब चीजो के रूप में प्राप्त हुए थे. उनके पास में दो एसयूवी कारे भी है जिनसे वो कही पर भी आना जाना करते है और सबसे ख़ास बात उनके ऊपर कोई भी कर्ज नही है.

उन्होंने जो जानकारी दी उसके अनुसार उनके पास में कानो में पहनने के लिए सोने के कुंडल और सोने की एक चैन भी है जिसका वजन लगभग 10 ग्राम के आस पास रहा होगा. ये पिछ्ला हलफनामा है और अगली जानकारी वो शुक्रवार को देंगे तो इस बार भी सम्पति लगभग इसी के आस पास में रहने के आसार है.

बाकी नेताओं के तुलना में सम्पति बेहद कम
सीएम योगी आदित्यनाथ कई वर्षो से राजनीति में है, सांसद रहे है और मंदिर के एक तरह से अधिपति वही थे जहाँ पर करोडो का काम होता था लेकिन इसके बाद भी उनके पास में एक सामान्य सम्पति ही थी जिसको सही तरीके से आंकने पर पता चलता है वो कोई बहुत अधिक मात्रा में तो बिलकुल भी नही है.

वही दूसरी तरफ हम दुसरे नेताओं जैसे अखिलेश यादव की ही बात करे तो उनके पास में 40 करोड़ रूपये की सम्पति है और दोनों के ही बीच में ये एक बड़ी खाई के जितना अंतर बना देती है. खैर अब जो भी है ये तो होता ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here